Friday, October 18, 2024

Breaking News: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव को कोर्ट से मिली जमानत

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद पार्टी के अध्यक्ष लालू यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। लालू यादव और उनके परिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के निजी मामले में जमानत दी है।

लैंड फॉर जॉब मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे. कोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू यादव, तेजस्वी, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती एक साथ बैठे थे. ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया गया था.

तेज प्रताप को भी मिला था समन

हालांकि ईडी ने चार्जशीट में तेज प्रताप यादव को आरोपी नहीं बनाया था, लेकिन कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को समन जारी किया और कहा कि तेज प्रताप यादव भी लालू यादव परिवार के सदस्य हैं और मनी लॉन्ड्रिंग में उनकी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता. कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा था कि बड़ी संख्या में भूमि ट्रांसफर हुआ हैं. यादव परिवार द्वारा पद का दुरुपयोग किया गया है.

यादव परिवार के नाम पर जमीन ट्रांसफर

कोर्ट ने कहा था कि जमीन यादव परिवार के नाम पर ट्रांसफर की गई थी. बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में पहली बार कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को समन जारी किया है. 18 सितंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर समन जारी किया था. अब जमानत मिलने से सभी आरोपियों को बड़ी राहत मिली है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news