Friday, October 18, 2024

नीट मामले में तीसरी चार्जशीट दाखिल, 21 लोगों का नाम आरोपी की लिस्ट में शामिल

पटना: नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीसरी चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें 21 लोगों को आरोपी बनाया गया है. यह आरोप पत्र पटना स्थित विशेष सीबीआई अदालत में दाखिल किया गया है. जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, जांच का दायरा बढ़ने पर आने वाले दिनों में इस मामले में कुछ और पूरक आरोप पत्र दाखिल किए जा सकते हैं.

अब तक 3 चार्जशीट दाखिल

बता दें कि CBI ने अब तक 3 चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें कुल 40 लोगों को आरोपी बनाया गया है. पहली चार्जशीट में 13 लोगों को आरोपी बनाया गया, दूसरी में 6 लोगों को आरोपी बनाया गया और तीसरी में 21 लोगों को आरोपी बनाया गया.

ये है मामला

CBI का आरोप है कि 5 मई की सुबह नीट के पेपर से भरे ट्रंक हज़ारीबाग़ के ओएसिस स्कूल ले जाए गए. ट्रंकों को एक नियंत्रण कक्ष में रखा गया था। पेपर आते ही स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक और डिप्टी प्रिंसिपल इम्तियाज आलम ने मास्टरमाइंड पंकज कुमार को कंट्रोल रूम में जाने की इजाजत दे दी.

20 सितंबर को दूसरी चार्जशीट दर्ज

इस मामले में CBI ने 20 सितंबर को 6 आरोपियों के खिलाफ दूसरी र्जशीट दर्ज की थी. जिसमें सनी कुमार, बलदेव कुमार उर्फ चिंटू, एहसानुल हक (प्राचार्य, ओएसिस स्कूल, हज़ारीबाग़ एवं सिटी समन्वयक हज़ारीबाग़), मोहम्मद इम्तियाज आलम (उप-प्राचार्य, ओएसिस स्कूल और केंद्र अधीक्षक), जमालुद्दीन उर्फ जमाल (हजारीबाग के रिपोर्टर) और अमन कुमार सिंह का नाम शामिल है.

1 अगस्त को पहली चार्जशीट

1 अगस्त 2024 को CBI ने 13 आरोपियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल की. इस मामले की जांच सीबीआई ने 22 जून 2024 से शुरू की थी. 26 जून को ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news