Friday, October 18, 2024

Sarkari Naukri: सेना भर्ती रैली की तैयारी शुरू, इन 7 जिलों के अभ्यर्थियों के पास बेस्ट टाइम

पटना: बिहार में सेना बहाली की तैयारी शुरू हो गयी है. यह रैली इस साल के अंत में पटना में आयोजित होगी. जिसमें आधा दर्जन से अधिक जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे. इसको लेकर प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सेना भर्ती की तैयारियों को लेकर पटना में बैठक हुई. अनुमान है कि इस रैली में करीब 7 हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे.

10 से 20 दिसंबर तक होगी रैली

भारतीय सेना में भर्ती के लिए 10 से 20 दिसंबर तक न्यू केएलपी ग्राउंड, चांदमारी दानापुर कैंट में रैली आयोजित होगी. इसमें 7 जिलों वैशाली, बक्सर, पटना, सीवान, सारण, गोपालगंज और भोजपुर के लड़के भाग लेंगे. रैली में करीब छह से सात हजार अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं.

सेना भर्ती की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

सेना भर्ती की तैयारियों को लेकर डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की. रैली के दौरान प्रशासनिक प्रबंधन, विधि-व्यवस्था की निगरानी एवं अन्य आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की गयी. जिला अधिकारी ने कहा कि रैली के सुचारु संचालन के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जायेगा. दानापुर और पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशनों पर रिसेप्शन सेंटर चालू रहेंगे. पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था रहेगी। पूरी भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कम्प्यूटरीकृत है।

मानवीय हस्तक्षेप की संभावना नहीं

मानवीय हस्तक्षेप की कोई संभावना नहीं है. बैठक में SSP राजीव मिश्रा, सेना भर्ती कार्यालय दानापुर के भर्ती निदेशक कर्नल करण मेहता, सिटी एसपी पश्चिमी, दानापुर एसडीओ, एएसपी, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, सिविल सर्जन, सूबेदार मेजर अशोक कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

बिचौलियों और दलालों पर भरोसा न करें

भर्ती निदेशक दानापुर कर्नल करण मेहता ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से रैली की तैयारियों और अन्य व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया. भर्ती निदेशक ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे बिचौलियों और दलालों पर भरोसा न करें. डीएम ने कहा कि सेना भर्ती कार्यालय को हर प्रकार की प्रशासनिक सहायता उपलब्ध करायी जायेगी.दानापुर SDO और सहायक पुलिस अधीक्षक को नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news