Friday, October 18, 2024

‘जन सुराज’ आज बनेगा राजनीतिक दल, पीके की तरफ से पार्टी नेताओं की होगी घोषणा, जानें डिटेल

पटना: जन सुराज की ओर से कहा गया है कि प्रशांत किशोर की मौजूदगी में बिहार के सभी पंचायत, ब्लॉक और जिलों से जन सुराज से जुड़े लोग आज बुधवार 2 अक्टूबर को राजधानी पटना आ रहे हैं और जन सुराज पार्टी के गठन के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं.

आज आधिकारिक तौर पर पार्टी की होगी घोषणा

प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर 2022 से जन सुराज अभियान के तहत पूरे बिहार में पदयात्रा पर हैं. उनकी पदयात्रा अब तक 17 जिलों में हो चुकी है.  बता दें कि आज 2 अक्टूबर 2024 का दिन जनसुराज के लिए बेहद खास है क्योंकि पार्टी आज आधिकारिक तौर पर सियासी दल घोषित होने वाली है।

आज 2 अक्टूबर को यात्रा को पूरे हुए दो साल

चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर 2022 से बिहार में पदयात्रा पर हैं। प्रशात किशोर बिहार के हर जिले में लोगों को संबोधित कर रहे हैं और उनसे आगामी बिहार चुनाव में अपनी पार्टी के लिए वोट करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में आज बुधवार 2 अक्टूबर 2024 को उनकी यात्रा को दो साल हो जाएंगे. जनसुराज पार्टी की आधिकारिक तौर पर पार्टी बनने का पूरा कार्यक्रम पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में होगा .

आज स्थापना दिवस पर लोगों की उमड़ेगी भीड़

जन सुराज संगठन की ओर से कहा गया है कि प्रशांत किशोर की मौजूदगी में बिहार के सभी पंचायत, ब्लॉक और जिलों से जन सुराज से जुड़े लोग पटना आ रहे हैं और जन सुराज पार्टी बनने के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. सुराज अभियान.

पिछले दो सालों का रिकॉर्ड

जन सुराज अभियान के तहत प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर 2022 से पूरे बिहार में पदयात्रा पर हैं. उनकी पदयात्रा अब तक 17 जिलों में हो चुकी है. पिछले दो सालों में प्रशांत किशोर करीब 5 हजार किलोमीटर पैदल चल चुके हैं और 5500 से ज्यादा गांवों का पैदल दौरा कर चुके हैं. बिहार की 1 करोड़ जनता जन सुराज नाम से राजनीतिक पार्टी बनाने जा रही है.

पार्टी से जुड़ी सभी कार्य का होगा ऐलान

दूसरी तरफ 2 अक्टूबर 2024 को एक पार्टी के रूप में जन सुराज अभियान के गठन के अवसर पर इसके नेताओं, नेतृत्व परिषद और संविधान की भी घोषणा की जाएगी। प्रशांत किशोर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह पार्टी का नेतृत्व करने वालों में से नहीं होंगे। उन्होंने कहा है कि पार्टी बनाने के बाद भी वह पहले की तरह मार्च करते रहेंगे.

विधानसभा 2025 की सभी 243 सीटों पर लड़ेगा चुनाव

बता दें कि प्रशांत किशोर पहले ही बता चुके हैं कि जन सुराज बिहार में अगले विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगा और पार्टी आगामी चार विधानसभा उपचुनावों में भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news