Friday, October 18, 2024

Bihar Politics: गिरिराज सिंह की ऐसी क्या डिमांड जिससे जदयू हुआ आगबबूला

पटना: बीजेपी के दिग्गज नेता और बेगुसराय सांसद गिरिराज सिंह की एक मांग पर जनता दल (यू) भड़क गई है. अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले गिरिराज सिंह ने हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक खास मांग की थी। गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दशहरा के दौरान शिक्षकों की छुट्टी बढ़ाने की मांग की थी, जिस पर जेडीयू ने तीखा हमला बोला है.

एक्स पर शिक्षकों की छुट्टी के लिए दिया समर्थन

गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दशहरा के दौरान शिक्षकों की छुट्टी बढ़ाने की मांग की थी. गिरिराज सिंह ने लिखा, ”माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी से मेरा अनुरोध है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए शिक्षकों को 2 से 12 अक्टूबर तक छुट्टी दी जाए.”

जदयू की तरफ से आई प्रतिक्रिया

गिरिराज सिंह की इस मांग पर जेडीयू ने प्रतिक्रिया दी है. जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने ट्विटर पर लिखा, ”मैं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जी से मांग करता हूं कि पावन पर्व नवरात्रि के अवसर पर वे अपने निजी कोष से पटना समेत पूरे राज्य में फलाहार की व्यवस्था करें.”

गठबंधन सहयोगियों को असहज

बता दें कि कभी-कभी धर्म को लेकर गिरिराज सिंह के बयान उनके गठबंधन सहयोगियों को असहज कर देते हैं. बीजेपी के साथ गठबंधन में होने के बावजूद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू धर्म को लेकर बयान देने से बचती रही है. न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और न ही उनकी पार्टी के नेता कभी किसी धर्म को लेकर खुलकर बयान देते हैं, बल्कि जेडीयू को भी अक्सर सहयोगी बीजेपी नेताओं के बयानों पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. जेडीयू लगातार कहती रही है कि वह सभी धर्मों और जातियों का सम्मान करती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news