Saturday, September 28, 2024

स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर…बिजली मीटर मुद्दे पर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को खूब कोसा

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार की नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, बिहार में स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर लगा दिया गया है. स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी एवं बिजली के बढ़ते बिलों के खिलाफ 1 अक्टूबर से राजद आंदोलन करेगा.

स्मार्ट मीटर को लेकर उठाया सवाल

वीडियो पोस्ट में पूर्व मंत्री ने कहा, ‘जब सरकार इन मीटरों को लगवाने वाले 50 लाख उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रही है, तो 1.5 करोड़ (अन्य लक्षित) अधिक मीटर लगाने के बाद इन समस्याओं का समाधान कैसे करेगी?

स्मार्ट मीटर के खिलाफ 1 अक्टूबर से आंदोलन

उन्होंने आगे कहा, बिजली के बिल कई गुना बढ़ गए हैं, जिससे उपभोक्ताओं पर भारी आर्थिक बोझ पड़ रहा है। हम ऐसा नहीं होने देंगे. स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के खिलाफ राजद कार्यकर्ता एक अक्टूबर को राज्य भर के सभी प्रखंड कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

सीएम नीतीश बोले कुछ लोग अफवाह फैला रहे

बता दें कि कल ऊर्जा विभाग के साथ बैठक में प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने कहा, ‘स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर से बिल भुगतान आसान है. यदि कोई तकनीकी खराबी हो तो उसे तत्काल ठीक कराया जाए। कुछ लोग स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बारे में गलत सूचना फैला रहे हैं। मैं लोगों से आग्रह करूंगा कि वे अफवाहों और गलत सूचनाओं से प्रभावित न हों। मुख्यमंत्री ने बैठक में मौजूद ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाकर लोगों को स्मार्ट मीटर के फायदे बताने का भी निर्देश दिया.

राजद के पोस्ट पर भाजपा ने दी प्रतिक्रिया

वहीं तेजस्वी के इस पोस्ट पर बीजेपी प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, ‘वह खुद सबसे बड़े धोखेबाज हैं, तेजस्वी यादव धोखेबाज परिवार से आते हैं. उनके परिवार ने पूरे देश को धोखा दिया है. दूसरों को धोखेबाज़ कहने से बेहतर है कि दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में आकर अपना हिसाब दें.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news