Friday, September 27, 2024

बंगाल मामले पर राजद ने नीतीश सरकार पर उठायें सवाल, कहा बिहार सरकार को कुछ पता…

पटना: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में परीक्षा देने गए बिहार के दो छात्रों के साथ मारपीट की घटना के बाद राजनीति गरमा गई है. गिरिराज सिंह, ललन सिंह, चिराग पासवान समेत एनडीए के कई नेता ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल उठा रहे हैं.

राजद ने मामले पर बोला नीतीश सरकार पर हमला

इस बीच राजद ने बीजेपी और बिहार सरकार पर हमला बोला है. शुक्रवार (27 सितंबर) को राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार को पहले इस मामले की जानकारी नहीं थी.

राजद प्रवक्ता ने मामले को लेकर क्या कहा?

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहारी छात्रों पर हमले की घटना को लेकर लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से बात की. वहां की सरकार से बात की और कार्रवाई करायी. दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

नीतीश सरकार पॉलिटिक्स कर रही

मृत्युंजय तिवारी ने आगे कहा कि अगर बिहारियों के साथ अन्याय होता है तो लालू यादव और तेजस्वी यादव तुरंत कार्रवाई करते हैं, लेकिन जब बीजेपी शासित राज्यों में बिहारियों को पीटा जाता है तो सरकार कहां सोती है? बिहार की नीतीश सरकार को तो इस घटना के बारे में बाद में पता चला लेकिन ये पॉलिटिक्स कर रहे हैं.

बिहारी छात्रों से बत्तमीजी की वीडियो वायरल

बता दें कि बिहारी छात्रों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही मामले ने तूल पकड़ लिया. मामला बढ़ने पर वहां (पश्चिम बंगाल) पुलिस ने दोनों आरोपियों रजत भट्टाचार्य और गिरिधारी रॉय को गिरफ्तार कर लिया। ये दोनों सिलीगुड़ी के रहने वाले हैं.

बिहार पुलिस ने लिखा पत्र

इसके साथ ही बिहार पुलिस ने गुरुवार (26 सितंबर) को पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखकर इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा है. यह पत्र बिहार के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने पश्चिम बंगाल के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को लिखा है. इसमें एक वायरल वीडियो का हवाला दिया गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news