Thursday, September 26, 2024

Negligence: रेलवे के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, डीजी को गंदा बेडरोल देना पड़ा भारी

पटना। नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली 12562 स्वतंत्रता सेनानी ट्रने में सफर कर रहे एक पुलिस महानिदेशक (डीजी) को गंदा बेडरोल देना रेलकर्मियों को भारी पड़ गया। रेलवे बोर्ड के आदेश पर समस्तीपुर डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने जयनगर कोचिंग डिपो के 4 सीनियर सेक्शन इंजीनियरों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

2 इंजीनियर को किया निलंबित

इसमें दो सीनियर सेक्शन इंजीनियर को उनके पद से निलंबित कर दिया है। इन इंजीनियरों को पेनाल्टी के साथ चार्जशीट दी गई। इमसें समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीएमई की लापरवाही सामने आई है। जयनगर के कोचिंग डिपो अधिकारी पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। बताया जाता है कि मंगलवार को यूपी के एक डीजी रैंक के अधिकारी नई दिल्ली से जयनगर की यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान उन्हें गंदा बेडरोल दिया गया।

बेडरोल को नहीं बदला गया

उन्होंने जब बेडरोल को बदलने को कहा तो उसने ऐसा नहीं किया। वह जाकर किसी बोगी में छुपकर बैठ गया। इस मामले में जब जांच की गई तो बेडरोल वाला कर्मी नहीं मिला।इसके बाद डीजी ने इस मामले में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को शिकायत की। इसमें समस्तीपुर डिवीजन के सीनियर डीएमई के साथ जयनगर के कोचिंग डिपो अधिकारी के साथ वहां के 4 सीनियर सेक्शन इंजीनियरों की लापरवाही सामने आई है।

रोटेशन मे रेलकर्मियों को भेज जाएगा

जिसके बाद सीनियर सेक्शन इंजीनियर राहुल राय, आशुतोष कुमार, जेई कुणाल कुमार समेत चार इंजीनियरों पर ऐक्शन लिया गया है। जिसमें 2 इंजीनियरों को निलंबित होने की पुष्टि डीआरएम समस्तीपुर ने की है। इस घटना के बाद डीआरएम द्वारा समस्तीपुर रेलमंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में साफ-सफाई एवं अन्य गतिविधियों पर निगरानी के लिए रोज रोटेशन में रेलकर्मियों को ट्रेनों में भेजा जाएगा। जिसके लिए निर्देश जारी किए है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news