Monday, September 23, 2024

Somwar Ke Upay: पितृ ऋण से छुटकारा पाने के लिए सोमवार को करें ये आसान उपाय, भोलेनाथ करेंगे हर मनोकामना पूरी

पटना: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। ऐसे में सोमवार का दिन देवों के देव महादेव भगवान भोलेनाथ को समर्पित है। यह दिन भोलेनाथ को अति प्रिय माना गया है। माना जाता है कि जो भक्त सोमवार के दिन भोलेनाथ के साथ मां पार्वती की पूजा-अर्चना करते हैं उनको सभी दुखों से छुटकारा मिल जाती है। इतना ही नहीं जीवन में सुख और सौभाग्य में वृद्धि होती है।

ज्योतिष शास्त्र की माने तो सोमवार का दिन बेहद ही शुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन कुछ आसान उपाय होते हैं जिन्हें करने से आपको पितृ ऋण से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती हैं। तो आज इस खबर में हम जानेंगे कि सोमवार को किन-किन उपायों को करने से पितृ ऋण से मुक्ति पाया जा सकता हैं।

सोमवार को करें ये उपाय

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, सोमवार को स्नान-ध्यान करके सफेद कपड़ा पहने। इसके बाद तांबे के लोटे में गंगाजल लें। गंगाजल में काले तिल, बेलपत्र और जौ आदि मिलाएं और भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें। इस दौरान मंत्र  ”ॐ तत्पुरुषाय विद्महे, महादेवाय धीमहि, तन्नो रूद्र प्रचोदयात्” का जाप भी करते रहें। माना जाता है कि यदि आप शुद्ध मन से ऐसा करते हैं तो भोलेनाथ की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। साथ ही पितृ ऋण की परेशानी से भी मुक्ति मिल जाएगी।

पितृ ऋण से मुक्ति के ये कुछ खास उपाय

ज्योतिष मान्यताओं के मुताबिक, सोमवार को स्नान-ध्यान करने के बाद गंगाजल में पीपल के पत्ते रखकर भगवान महादेव पर चढ़ाएं। अगर आप कर सकते हैं तो इस दिन पीपल के पत्ते पर राम लिखकर भगवान शिव का अभिषेक करें। यदि आप ऐसा करने में सक्षम है तो कुंडली के सभी अशुभ ग्रहों का असर आपके जीवन से खत्म हो जाता है। इसके साथ ही पितृ ऋण से मुक्ति भी मिल जाएगी।

आर्थिक परेशानी को खत्म करने के उपाय

यदि आपके जीवन में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और आप इससे मुक्ति पाना चाहते हैं तो सोमवार को गन्ने के रस में शहद मिलाकर भगवान शिव पर चढ़ाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी। साथ ही जीवन में सुख-सौभाग्य और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी।

मनोकामना पूरी करने के उपाय

सोमवार को स्नान-ध्यान करने के बाद कच्चे दूध में लौंग डालकर भगवान भोलेनाथ पर चढ़ाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। इसके साथ ही अच्छे लाइफ पार्टनर भी मिलते है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news