Sunday, September 22, 2024

शारदा सिन्हा के पति की मौत, 80 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

पटना: पद्मश्री से सम्मानित बिहार की मशहूर लोक गायिका शारदा सिन्हा के पति ब्रज किशोर सिन्हा का निधन हो गया है. उन्होंने 80 वर्ष की आयु में आखिरी सांस ली. मीडिया से बात करते हुए उनके बेटे ने बताया कि दो दिन पहले घर में गिरने के कारण उनके सिर में चोट लग गई थी. चोट लगने की वजह से ब्रेन हेमरेज हो गया। इसके बाद उन्हें श्री साई हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां वह वेंटिलेटर पर कई दिनों तक थे। वहीं हाल ही में वह शिक्षा विभाग में क्षेत्रीय उपनिदेशक के पोस्ट से रिटायर हुए थे.

इंटरव्यू में पति को लेकर बताई थी सबकुछ

बता दें कि शारदा सिन्हा ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया था कि सौभाग्य से मेरी तरह मेरे पति बृज किशोर सिन्हा को भी गीत-संगीत का बहुत शौक था. शादी के बाद, उन्होंने मेरी सास को मना लिया और मेरी गायकी को जीवित रखने में मेरी मदद की। मेरी शादी 1970 में बेगुसराय जिले में हुई थी. शादी के बाद ससुराल का माहौल बहुत अलग था। मेरी सास ने साफ तौर पर कह दिया कि घर में भजन कीर्तन तो ठीक है, लेकिन उससे अधिक गाने-बजाने की कोई इजाजत नहीं मिलेगी. जिसके बाद पति बृजकिशोर सिन्हा ने काफी मदद की.

मैंने प्यार किया फिल्म के लिए गई गाना

8 मई 2020 को शारदा सिन्हा अपनी 50वीं शादी की सालगिरह मना रही थीं. उस वक्त उन्हें अपना गाना याद आ गया- काहे तोहसे सजना ये तोहरी सजनियां… पग-पग लिए जौन तोहरी बलइयां…! आप सभी को तो याद ही होगा कि यह गाना सुपरहिट हिंदी फिल्म मैंने प्यार किया के लिए शारदा सिन्हा ने गाया था.

50वीं शादी की सालगिरह पर भवुक भड़ा पोस्ट

उनका ये गाना काफी पॉपुलर हुआ था. अपनी 50वीं शादी की सालगिरह पर शारदा सिन्हा ने अपने पति के लिए सोशल मीडिया पर लिखा था कि आप एक स्तंभ की तरह मजबूत होकर खड़े रहे, आप हर कदम पर मेरे साथ थे। आज आपके साथ बैठकर मुझे वह हर पल याद आएगा जिसमें वैवाहिक जीवन धैर्य, सहनशीलता, प्रेम, स्नेह, दृढ़ संकल्प और युगल भावनाओं की मिसाल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news