Friday, September 20, 2024

Bihar Flood: भागलपुर में बाढ़ के बीच 25 लोगों से भरी नाव पलटी, मासूम बच्चा लापता

पटना: बिहार के भागलपुर जिले में आज शुक्रवार को बाढ़ के बीच बड़ा हादसा हो गया। जिले के नाथनगर में एक बड़ा नाव हादसे का शिकार हो गया. यहां अचानक आई बाढ़ के बाद लोग आनन- फानन में अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगहों की तरफ नाव से जाने लगे. इसी बीच अजमेरीपुर बैरिया में पांच लोगों और बकरियों से भरी एक छोटी नाव जमुनिया नदी की तेज धारा में बह गई. नाव पर सवार लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचा ली, लेकिन नाव पर सवार चार बकरियों की मौत हो गई.

मौके पर पहुंचे पदाधिकारी

हादसे की सूचना मिलने के बाद अंचल कार्यालय के कर्मी, स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधि नाव से मौके का जायजा लेने पहुंचे. तभी, 25 लोगों से भरी एक और नाव उसी जगह पर तेज धार में डूब गई. बता दें कि नाव पलटते ही घटनास्थल पर अफरातफरी शुरू हो गई और लोगों ने तेज आवाज में चिल्लाना शुरू कर दिया। घटना के दौरान पानी के अंदर से ही लोग अपनी जान बचाने की गुहार लगाने लगे. हालांकि डूब रहे युवकों किसी तरह पास के बबूल के पेड़ की टहनी पकड़कर नदी से बाहर निकले।

मासूम बच्चा हुआ लापता

इस बीच बड़ी संख्या में स्थानीय लोग नाव लेकर मौके पर पहुंचे और डूब रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. इस हादसे में बैरिया के अनिल साह का सात वर्षीय बच्चा लापता हो गया, जिसे खोजने के लिए ग्रामीण घंटों प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अब तक उसका कोई पता नहीं चल सका है.

ग्रमीणों ने लोगों को बचाया

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद रस्सी और नाव की मदद से डूब रहे लोगों को बचाया. ग्रामीणों ने डूबी नावों को भी बाहर निकाल लिया है. हादसे में लापता बच्चे का परिवार परेशान है और जोर-जोर से उसे ढूंढने की गुहार लगा रहा है. स्थानीय लोग लगातार बच्चे को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news