Friday, September 20, 2024

Ajab-Gajab: एक गधे की मौत के बाद 55 लोगों पर FIR दर्ज, मामला जानकर होगी हैरानी

पटना: बिहार के बक्सर जिले से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आई है. यहां एक गधे की मौत के बाद 55 युवकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. यह मामला बक्सर जिले के केसठ प्रखंड के रामपुर गांव की है. यह मामला बिजली विभाग ने दर्ज कराया है और यह पूरा मामला 11 सितंबर का बताया जा रहा है. अब बीते गुरुवार (19 सितंबर) को रामपुर गांव के लोगों ने बैठक की और फैसला लिया कि या तो बिजली विभाग एफआईआर वापस ले या वे तैयार हैं, इस केस को लड़ने के लिए.

रात 9 बजे तक चला हंगामा

11 सितंबर को केसठ प्रखंड के रामपुर गांव में बिजली के खंभे के संपर्क में आने से एक गधे की मौके पर ही मौत हो गयी. दूसरा गधा भी करंट की चपेट में आ गया. उसे बचाने के दौरान गांव के दो लोग धनजी रजक और डिप्टी रजक भी घायल हो गये. यह घटना शाम करीब 5 बजे की है. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण चकौड़ा पावर ग्रिड पहुंचकर मुआवजे की मांग करने लगे. इतना ही नहीं अधिकारियों को बुलाने की जिद भी करने लगे। रात 9 बजे तक यह हंगामा चलता रहा.

बिजली विभाग ने कराया मामला दर्ज

इस पूरे मामले में बिजली विभाग ने वासुदेवा थाने में पांच नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. प्राथमिकी बिजली विभाग के सहायक अभियंता अवनीश कुमार ने दर्ज करायी है. बता दें कि रामपुर गांव के लोगों के कारण करीब ढाई घंटे तक बिजली बंद रही. इसमें साउथ बिहार बिजली कंपनी को 1,46,429 रुपये का नुकसान हुआ है. एफआईआर में एक गधे की मौत का भी जिक्र किया गया है.

इन लोगों को बनाया गया आरोपी

प्राथमिकी में रामपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि विकास चंद्र पांडे और सरपंच विष्णु देव पासवान के अलावा बीडीसी मंजू कुमारी और आलमगीर, आफताब को आरोपी बनाया गया है. 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है. मुखिया विकास चंद्र पांडे ने आज शुक्रवार (20 सितंबर) को फोन पर बताया कि एक गधे की मौत और दूसरे गधे के घायल होने के बाद उसे बचाने गए दो लोग (धनजी रजक और डिप्टी रजक) भी घायल हो गए.

मामले को लेकर मुखिया ने बताई सच्चाई

उन्होंने कहा कि हमने पूरे ब्लॉक की लाइटें बंद नहीं कीं.’ ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए हमने बिजली विभाग के अधिकारी को भी बुलाया था, क्योंकि पहले भी दर्जनों मवेशियों की मौत हो चुकी है. इसके बावजूद बिजली विभाग की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. गधे की मौत के बाद हम वासुदेवा थाने में शिकायत दर्ज कराने गये, लेकिन सनहा भी दर्ज नहीं किया गया. अब हम आज अनुसूचित थाने (बक्सर) में मामला दर्ज कराने जा रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news