Friday, September 20, 2024

Accused: पुलिस का रिटायर्ड जवान नंदू पासवान गिरफ्तार, नवादा कांड का मुख्य आरोपी

पटना। बिहार के नवादा जिले में हुई घटना के मुख्य आरोपी नंदू पासवान समेत 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। नंदू बिहार पुलिस का रिटायर्ड जवान है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। नंदू का बेटा भी पुलिस की हिरासत में है।

फायरिंग के बाद दलितों के घर जलाएं

बुधवार रात के लगभग 100-150 लोगों ने फायरिंग कर मुफस्सिल थाना इलाके की भदोखरा पंचायत के देदौरा गांव स्थित कृष्णा नगर टोले में हमला किया था। आरोपियों ने महादलित परिवार के घरों को आग के हवाले कर दिया है। उस वक्त घरों के बाहर बैठकर खाना खा रहे थे। हमलावरों ने उनके घरों में एक-एक कर आग लगाना शुरू कर दिया। घटना की भयावहता को देख महिलाएं और पुरुष अपने बच्चों को लेकर घर छोड़कर भागने लगे।

मवेशी हुए आग का शिकार

घरों के अंदर बंधें मवेशी आग का शिकार हो गए। आरोपियों ने आग लगाने के साथ ही कुछ घरों में तोड़फोड़ भी मचाई। पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। इस हादसे का मास्टमाइंड 70 साल का नंदू पासवान को बताया जा रहा है। वह बिहार पुलिस में सिपाही था। साल 2014 में रिटायर्ड हो गया था। उसका बेटा नाग्श्वर पासवान भदोखरा वार्ड नंदू की बहू सरिता भारती आंगनबाड़ी सेविका का काम करती है। जानकारी के मुताबिक जमीन विवाद को लेकर आरोपियों ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news