Thursday, September 19, 2024

Raids: पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर NIA ने की छापेमारी

पटना। बिहार में 5 ठिकानों पर नेशनल इन्वेस्टिगेंटिंग एजेंसी की छापेमारी जारी है। जिसमें बिहार के पूर्व विधान पार्षद मनोरमा देवी के गया वाला घर भी शामिल है। मनोरमा देवी को जनता दल यनाइटेड ने एमएलसी बनाया था।

सुबह 5 बजे छापेमारी शुरू

आज सुबह 5 बजे एनआईए की टीम मनोरमा देवी के रामपुर थाना अंतर्गत स्थित आवास पर छापेमारी करने पहुंची। बड़ी संख्या में सुरक्षा बल को निवास के बाहर तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक नक्सली गतिविधियों को लेकर यहां रेड की जा रही है। कुल 5 ठिकानों पर बहार में एनआईए छापेमारी कर रही है। बरामदकी को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है।

जिला पुलिस से सहयोग मांगा

गया के एसएसपी आशीष भारती से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम गया पंहुची और जिला पुलिस का सहयोग मांगा। मनोरमा देवी जदयू की संविधा पार्षद के पद कार्यरत थी। एनआईए की टीम एपी कॉलोनी स्थित उनके घर पर पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी। मनोरमा देवी के पति बिंदी यदाव राजनीति में सक्रिय है। बिंदी यादव पर आरोप है कि उन्होंने नक्सलियों को कारतूस स्पलाई की है। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी गई थी।

पति का नक्सली कनेक्शन

बताया जा रहा है कि इन्ही मामले को लेकर एनआई की फिर से कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि नक्सली कनेक्शन को लेकर मनोरमा देवी से पूछताछ की जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि उनके पास से कुछ अहम जानकारी मिल सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक हाल में ही औरंगाबाद जिला में नक्सल गतिविधियों से जुड़े कई इनपुट्स सामने आए थे। बिहार और पड़ोसी राज्य में नक्सल गतिविधियों से संबंधित मामले में 7 अगस्त 2023 को दर्ज किया गया था। इस मामले को एनआईए को सौंपा गया था। उस मामले में अब कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news