Thursday, September 19, 2024

Delhi New CM: ‘दिल्ली को राबड़ी देवी मुबारक हो’, जीतनराम मांझी का AAP सरकार पर तीखा हमला

पटना: दिल्ली में AAP विधायक दल की बैठक में आतिशी को नया सीएम बनाने के फैसले पर सर्वसम्मति से मुहर लगा दी गई है. अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सीएम की रेस में आतिशी का नाम सबसे आगे आ रहा था. अब यह पूरी तरह साफ हो गया है कि दिल्ली का नया सीएम कौन होगा? आतिशी को दिल्ली का सीएम बनाए जाने पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘राबड़ी देवी को दिल्ली की ओर से शुभकामनाएं.’

सीएम बनाए जाने के नाम पर आतिशी का बयान

सीएम बनाए जाने के ऐलान के बाद आतिशी ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया. मुझे विधायक बनाया. उन्होंने मुझे मंत्री बनाया और आज उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनने की जिम्मेदारी दी है. मुझे खुशी है कि सीएम केजरीवाल ने मुझ पर इतना भरोसा किया, लेकिन आज मैं दुखी भी हूं. दुख की बात है कि मेरे बड़े भाई और दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इस्तीफा दे दिया। मैं इतना जरूर कहना चाहती हूं कि दिल्ली में एक ही मुख्यमंत्री है और उस मुख्यमंत्री का नाम है अरविंद केजरीवाल.

इस तरह लालू यादव ने राबड़ी को बनाया सीएम

बता दें कि वर्ष 1996 में जब लालू प्रसाद यादव का नाम चर्चा में आया तो प्रदेश में राजनीतिक भूचाल शुरू हुआ। इस बीच लालू यादव ने कई तरह की संभावनाओं के बीच दबाव में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. विरोधियों का कहना था कि अब तो लालू यादव की सियासी सफर समाप्त हो चुका है। वहीं कई लोगों ने कहा कि अब यादव की राजनीति खत्म हो गयी है लेकिन बाद में लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news