Thursday, September 19, 2024

राहुल गांधी को ‘मोस्ट वांटेड आतंकवादी’ कहने वाले कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू

पटना: पूर्व कांग्रेसी और वर्तमान में मोदी सरकार 3.0 में मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू केंद्रीय मंत्री हैं। उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व रायबरेली सांसद राहुल गांधी पर विवादित बयान देकर सियासी तापमान बढ़ा दिया है। केंद्रीय राज्यमंत्री बिट्टू ने राहुल गांधी को मोस्ट वांटेड आतंकवादी बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर ईनाम का ऐलान किया जाना चाहिए। अपने बिहार दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने ऐसा विवादित बयान देकर सियासी पारा बढ़ा दिया है।

जानें रवनीत सिंह ने क्या-क्या कहा?

बता दें कि बिहार के भागलपुर जिला में केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भारतीय नहीं हैं। उन्होंने अपना अधिकतर वक्त बाहर बिताया है। उन्हें अपने देश से अधिक प्यार नहीं है क्योंकि वे विदेश जाकर हर बात को गलत तरीके से बताते हैं…जो लोग मोस्ट वांटेड हैं, अलगाववादी हैं, बम, बंदूक और गोले बनाने में एक्सपर्ट हैं, उन्होंने राहुल गांधी की बातों का सपोर्ट किया है।

नंबर वन आतंकवादी का अवार्ड राहुल गांधी को मिले

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि देश के दुश्मन जो एरोप्लेन, रेल, रोड उड़ाने की कोशिश करते हैं, वे राहुल गांधी के साथ हैं। अगर नंबर वन आतंकवादी और देश के सबसे बड़े दुश्मन को पकड़ने का कोई अवार्ड होना चाहिए तो वह राहुल गांधी को मिलना चाहिए।

जानें रवनीत सिंह बिट्टू से जुड़ी बातें

बता दें कि रवनीत सिंह बिट्टू, पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पौत्र हैं। स्वर्गीय बेअंत सिंह, पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता भी रह चुके हैं।

रवनीत सिंह बिट्टू की उम्र 49 वर्ष हैं, वो अपनी राजनीतिक सफर की शुरूआत कांग्रेस पार्टी से की थी।

वह कांग्रेस पार्टी से 3 बार सांसद चुने जा चुके हैं। वह 2014 और 2019 में लुधियाना से लोकसभा मेंबर भी रहे हैं जबकि 2009 में रवनीत सिंह आनंदपुर साहिब से लोकसभा सांसद बने थे।

इतना ही नहीं रवनीत सिंह लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक भी रहे हैं। जबकि 2021 में अधीर रंजन चौधरी के पश्चिम बंगाल चुनाव में लीन होने के कारण उनको लोकसभा में कांग्रेस का नेता बनया गया था।

रवनीत सिंह 24 मार्च 2024 को कांग्रेस का दामन छोड़ कर भाजपा ज्वाइन किए थे। लेकिन भाजपा के टिकट पर लुधियाना सीट पर चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इस संसदीय सीट पर कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने उनको करारी मात दी।

वहीं रवनीत सिंह के लोकसभा चुनाव हारने के बाद भाजपा ने उन्हें राज्यसभा सदस्य बना दिया । ऐसे में बिट्टू, मोदी 3.0 में राज्य मंत्री हैं।

इसके अलावा रवनीत सिंह बिट्टू, मोदी 3.0 में रेल प्रदेश मंत्री और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री का भी पद संभाल रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news