Thursday, September 19, 2024

शराबबंदी को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो…

पटना: बिहार से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे प्रशांत किशोर ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस से पहले, शनिवार को सत्ता में आने पर बिहार में शराबबंदी को तुरंत समाप्त करने की बात कही। प्रशांत किशोर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “2 तारीख के लिए किसी खास तैयारी की जरूरत नहीं है। हम पिछले दो साल से तैयारी कर रहे हैं। अगर जन सुराज सत्ता में आती है तो हम 60 मिनट के भीतर शराबबंदी समाप्त कर देंगे।”

कम से कम घर से बाहर तो निकले हैं

बता दें कि जब प्रशांत किशोर से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव के दौरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “उन्हें मेरी शुभकामनाएं. कम से कम वह घर से बाहर आए हैं और जनता के बीच जा रहे हैं.” तेजस्वी यादव के इस दावे के बाद कि नीतीश कुमार ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी थी.

बिहार छोड़ने का अपील कर रहे है पीके

इस पर प्रशांत किशोर ने कहा, ‘यह मामला नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच का है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने हाथ जोड़कर माफी मांगी, दोनों ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है.’ बिहार की जनता ने इन दोनों को 30 साल तक देखा. हम उन लोगों से बिहार छोड़ने का अपील कर रहे हैं।

9वीं क्लास छोड़ चुके लोग विकास की राह दिखा रहे

बिहार के भोजपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीके ने कहा, “अगर कोई संसाधनों की कमी के कारण शिक्षित नहीं हो सका, तो यह समझ में आता है, लेकिन अगर किसी के माता-पिता मुख्यमंत्री थे और वह 10वीं कक्षा पास नहीं कर सका, तो यह शिक्षा के प्रति उसके दृष्टिकोण को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा, ”9वीं क्लास छोड़ चुके लोग बिहार को विकास की राह दिखा रहे हैं. उन्हें (तेजस्वी यादव) जीडीपी और जीडीपी ग्रोथ के बीच अंतर नहीं पता, फिर भी वह यह जानने का दावा करते हैं कि बिहार कैसे सुधरेगा.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news