Thursday, September 19, 2024

Ganesh Visarjan 2024: औरंगाबाद में गणेश विसर्जन के दौरान तनाव, 40 लोगों पर केस दर्ज

टना: बिहार के औरंगाबाद जिले के रफीगंज इलाके में भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन के दौरान दो सुदाय के बीच विवाद हुआ। इस बीच एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़काउ नारे लगाए, जिससे तनाव बढ़ गया. पुलिस ने बीते दिन शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

एरिया में फ़ोर्स तैनात

औरंगाबाद सदर-द्वितीय उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अमित कुमार ने मीडिया कर्मियों को बताया कि पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और स्थिति को नियंत्रित किया और एहतियात के तौर पर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन के लिए निकले जुलूस में शामिल कुछ लोग मुख्य बाजार के पास एक विशेष समुदाय के खिलाफ नारे लगाने लगे. उन्होंने दूसरे समुदाय के लोगों के खिलाफ भी कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. इससे इलाके में तनाव पैदा हो गया. वहां पहले से तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला और स्थिति को नियंत्रित किया.

40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

उपमंडल पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। हमने घटना के सिलसिले में एक डीजे सिस्टम और एक वाहन भी मौके से दबोचा गया है। अब स्थिति पूरी तरह बेहतर है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news