Thursday, September 19, 2024

बिहार में सियासी हलचल तेज, राजद और जदयू के बीच छिड़ा वीडियो वॉर

पटना: इन दिनों बिहार में राजनीतिक हलचल तेज है। राजद और जदयू के बीच वीडियो वॉर शुरू है। दोनों पार्टी एक दूसरे को मजबूत करने का दावा भी ठोंक रही है। वहीं राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक वीडियो पोस्ट किया तो इस पर सियासी संग्राम शुरू हो चुका है. दोनों पार्टियों के बीच राजनीतिक वार-पलटवार का सिलसिला जारी है.

अशोक चौधरी ने साक्ष्य दिखाने की मांग

बता दें कि प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा राजद के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए अपील करने का दावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया तो JDU नेता अशोक चौधरी ने साक्ष्य दिखाने की मांग की. जिसके बाद RJD की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो पर भी पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. JDU ने भी पुराने वीडियो शेयर करके लालू यादव की पार्टी राजद पर जमकर पलटवार किया है.

राजद के दावे पर नीतीश के नेता का पलटवार

तेजस्वी यादव ने एक बयान में बताया है कि प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने RJD से अपील किया था कि साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाए. जिसके बाद नीतीश की पार्टी जदयू के दिग्गज नेता और ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की वजह से ही राजद को सफलता मिली. इस दौरान अशोक चौधरी ने आगे कहा कि चुनावी परिणाम इस बात की गवाही देते हैं कि सीएम नीतीश कुमार के साथ आने पर किन-किन सियासी दलों को अब तक फायदा पंहुचा है. 2015 से पहले RJD का हालात किसी से भी छिपी हुई नहीं है.

राजद ने वीडियो पोस्ट कर दिया करारी जवाब

इधर, राजद के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने JDU पर जमकर निशाना साधा है. जगदानंद सिंह ने कहा है कि उस पार्टी के नेता शपथ लेकर गठबंधन तो करते रहे हैं, लेकिन कभी उसे पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि राजद को दंगाइयों और उन्मादियों को कभी पसंद नहीं आया है. इस दौरान जगदानंद सिंह ने अपने पहले के बयानों का वीडियो फुटेज भी दिखाया.

RJD प्रवक्ता के वीडियो पर तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया

राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने पुराना वीडियो जारी किया है. इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर राजद प्रवक्ता ने दावा किया कि नीतीश कुमार ने 2022 में राजद के साथ सरकार बनाने का अनुरोध किया है और सीएम ने राबड़ी देवी से माफी भी मांगी है। इस वीडियो को लेकर जब राजनीति गरमाई तो न तो तेजस्वी यादव ने और न ही मीडिया ने इस बात पर सवाल उठाया कि नीतीश कुमार इस वीडियो में माफी जैसी कोई बात कहते नजर नहीं आ रहे हैं. इसमें वह ध्वनि क्यों नहीं है? जिस पर तेजस्वी यादव ने जवाब दिया कि पार्टी के प्रवक्ता ये सब करते रहते हैं. सच्चाई तो हर कोई जानता है.

राजद को मिला जदयू की तरफ से जवाब

राजद की तरफ से वीडियो शेयर हुआ तो जदयू ने भी वीडियो पोस्ट करके इसका जवाब दिया. मंत्री अशोक चौधरी ने पुराना वीडियो क्लिप जारी करते हुए मीडिया से कहा कि ये लालू यादव ही हैं जो कह रहे हैं कि उन्होंने सबसे पहले नीतीश कुमार को फोन किया था. तेजस्वी के पिता खुद बता रहे हैं कि उन्हें (तेजस्वी को) नेता प्रतिपक्ष बनाने में नीतीश कुमार की क्या भूमिका रही. रोजगार का दावा करने वाले तेजस्वी ही बता रहे हैं कि कैसे नीतीश कुमार ने नौकरी बिहार में बांटी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news