Thursday, September 19, 2024

महिला दरोगा से की शादी फिर कराया गर्भपात, यौन शोषण मामले में सब-इंस्पेक्टर को अब खानी पड़ेगी जेल की रोटी

टना: महिला सब-इंस्पेक्टर के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। बता दें कि बिहार पुलिस के एक दरोगा ने महिला पुलिस अधिकारी के साथ यौन शोषण कर और धोखाधड़ी से पैसे ठगने का काम करता था। इस मामले में बिहार पुलिस ने अपने ही एक दरोगा साथी को अरेस्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वैशाली जिले के हाजीपुर महिला थाने की पुलिस ने शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण करने और पैसे ठगने वाले शिवहर के एक सब इंस्पेक्टर को पटना से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार इंस्पेक्टर का नाम राहुल कुमार है, जो सीवान जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के जीबी नगर का रहने वाला है. आरोपी दरोगा (राहुल) पहले मुजफ्फरपुर जिले के राजेपुर थाने में थाना अध्यक्ष का कार्यभार संभाल रखा है।

डरा धमका कर की महिला अधिकारी से शादी

सब-इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद हाजीपुर महिला थाना प्रभारी ने बताया कि यह मामला 2023 का है, जब महिला सब-इंस्पेक्टर की नियुक्ति सरैया थाने में हुई थी और आरोपी सब-इंस्पेक्टर राहुल बरुराज उसी थाने में तैनात थे. दोनों में जान-पहचान हुई और राहुल ने महिला इंस्पेक्टर से शादी करने की बात कही। जिस पर महिला इंस्पेक्टर ने शादी से इनकार कर दिया और बताया कि उसकी शादी कहीं और तय हो गई है. इसके बाद आरोपी इंस्पेक्टर ने महिला पार्टनर को धमकाना शुरू कर दिया और कहा कि अगर उसने उसकी बात नहीं मानी तो वह उसकी शादी तोड़ देगा. जिसके बाद महिला ने आरोपी की बात मान ली.

दहेज में लिए 10 लाख रूपये व कीमती उपहार

पीड़िता महिला अधिकारी के शादी के लिए तैयार होने के बाद दोनों के परिवार के बीच विवाह को लेकर बातचीत भी शुरू हो चुकी थी। वहीं आरोपी राहुल के परिवार वालों ने शादी में दहेज़ के रूप में नगदी पैसे और कीमती उपहार की मांग रख दी। जिसके बाद पीड़िता के मां-बाप ने आरोपी दरोगा के परिवार वालों को दस लाख रूपये कैश और कीमती उपहार भी दिया। राहुल ने शादी तो कर ली लेकिन जब पीड़िता गर्भवती हुई तो आरोपी ने इलाज के बहाने मुजफ्फरपुर के ले जाकर पीड़िता का धोखे से गर्भपात करा दिया.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई आरोपी की गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद महिला थाना अध्यक्ष मोनी कुमारी ने बताया कि 16 जून को मिले आवेदन के आधार पर आरोपी राहुल को गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. मामले की गहनता से जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news