Thursday, September 19, 2024

Weather: बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

पटना। बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा के बहने से बादलों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में पटना समेत प्रदेश के 25 जिलों में बारिश की बूंदाबांदी हुई। मौसम वैज्ञानिक ने बादलों की गर्जना के साथ आकाशीय बिजली के लिए भी चेतावनी जारी की है।

तापमान में आएगी गिरावट

वहीं 6 जिलों जमुई, गया, बांका, नवादा, लखीसराय और मुंगेर में बादलों की गर्जन के साथ भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक आगामी 2 दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग भागों में कहीं भारी तो कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश होने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है।

पटना में निकली धूप

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। दरंभगा में सबसे ज्यादा बारिश 77.8 मिमी रिकॉर्ड की गई है। गुरुवार के दिन पटना और आस-पास के इलाकों में धूप निकली। जिससे लोगों को गर्मी का एहसास हुआ। सीतामढ़ी के पुपरी व वाल्मीकि नगर को छोड़ कर पटना समेत बाकी के जिलों में अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है। पटना के अधिकतम तापमान में 1.6 डिग्री वृद्धि के साथ 35.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news