Friday, October 18, 2024

Railway Employee Murder: हमसफर में मॉब लिंचिंग का मामला, भीड़ ने आरोपी रेलकर्मी को उतारा मौत की घाट

पटना: बिहार के बरौनी जिले से नई दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की AC कोच में एक रेलकर्मी की यात्रियों ने जान ले ली. आरोप है कि रेलकर्मी की हत्या की वजह नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का मामला था. पुलिस ने मृतक रेलकर्मी की पहचान प्रशांत कुमार के तौर पर बताई है. इस घटना में नाबालिग लड़की के परिवार वालों ने प्रशांत कुमार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार ने इस घटना की शिकायत दर्ज भी कराई. वहीं, रेलकर्मी (प्रशांत कुमार) के परिवार के लोगों ने इस घटना को हत्या का मामला कहते हुए पुलिस में केस दर्ज कराई है.

11 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़

बता दें कि बिहार से राजधानी दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस गाड़ी में यह पूरी घटना हुई है. रेलकर्मी ने 11 वर्ष की बच्ची के साथ मॉब लिंचिंग करने का प्रयास किया. इस मामले में गाड़ी में मौजूद अन्य यात्रियों ने आरोपी को दबोच लिया और बुरी तरह से उसकी धुनाई कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूरी वारदात यूपी की राजधानी लखनऊ के ऐशबाग से कानपुर के बीच घटित हुई। इस घटना की जानकारी मेमो के आधार पर JRP को लगी तो सेंट्रल जंक्शन पर रेलकर्मी को गाड़ी से उतारा गया.

पॉक्सो एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज

हालांकि, इस मामले को लेकर यह भी कहा गया कि पिटाई के बाद लोगों ने मामले की जानकारी JRP को दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भीड़ ने आरोपी की जमकर पिटाई की और उसकी स्थिति खराब होने पर जीआरपी की ओर से उसे आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसकी जान चली गई. JRP ने इस घटना में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

सिवान स्टेशन से ट्रेन लिया था नाबालिग का परिवार

बता दें कि पीड़ित बच्ची का पूरा परिवार सिवान स्टेशन से इस ट्रेन में चढ़ा था. AC कोच में सवार 11 वर्ष की नाबालिग बच्ची के साथ रेलकर्मी प्रशांत कुमार ने छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया। जब बच्ची की मां टॉयलेट के लिए गई थी, तब आरोपी ने नाबालिग को अपनी सीट पर बुलाकर उसके साथ गलत काम किया. बच्ची की मां की शिकायत पर JRP ने केस दर्ज किया.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news