Thursday, September 19, 2024

Dengue: डेंगू का कहर जारी, हो जाएं सावधानन, 2 की मौत 18 भर्ती

पटना। प्रदेश की राजधानी पटना में लगातार डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। इस साल अब तक एनएमसीएच अस्पताल में 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 18 मरीज अभी भी भर्ती हैं। अगस्त माह में एक किशोर की मौत हुई थी, जबकि इस महीने भी एक महिला की डेंगू से जान चली गई। पटना के एनएमसीएच में डेंगू के मरीजों के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है।

डेंगू मरीजों के लिए वार्ड तैयार

एनएमसीएच में डेंगू के मरीजों के लिए 50 बेडों एक वार्ड तैयार गया है। एनएमसीएच के डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि डेंगू से बचाव के लिए एनएमसीएच में सभी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। एनएमसीएच अस्पताल में 20 बेड पुरुषों के लिए, 20 बेड महिलाओं के लिए और 10 बेड बच्चों के लिए आरक्षित किए गए है। डॉक्टरों ने बताया कि अभी अस्पताल में सारे बेड फुल नहीं हुए हैं। अभी डेंगू से पीड़ित 8 पुरुष, 7 महिलाएं, और 3 बच्चे इलाज के लिए भर्ती हुए है। इनका इलाज अस्पताल में जारी है।

डेंगू मरीजों के लिए भरपूर व्यवस्था

बता दें कि इस मौसम में अब तक एनएमसीएच में कुल 57 मरीज भर्ती हुए हैं। जिसमे से 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। 29 अगस्त को एक 17 साल के बच्चे की मौत हुई थी। वहीं 8 सितंबर को एक वृद्ध महिला की मौत हुई थी। अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि एनएमसीएच में डेंगू मरीजों के लिए भरपूर व्यवस्था है। सारे बेड पर मच्छरदानी, साफ-सफाई और दवा की पूरी व्यवस्था की गई है। यदि किसी तरह की दवाई की कमी पड़ती है तो उसे तुरंत मंगाया जाता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news