Thursday, September 19, 2024

Bihar News: तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, अन्य की स्थिति नाजुक

पटना: बांका जिले के चांदन प्रखंड के आनंदपुर थाना क्षेत्र के चांदवारी पंचायत अंतर्गत बेहरार गांव में आज मंगलवार की सुबह करमा-धरमा पर्व के अवसर पर तालाब में स्नान करने गयीं 5 में से 4 लड़कियों की डूबने से मौत हो गयी. इस घटना में एक लड़की की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। इलाज के लिए उसे जमुई जिले के सिमलातुला अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं। वहीं, इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया है.

मृतकों की हुई पहचान

मृतक लड़कियों की पहचान बेहरार गांव निवासी शंकर यादव की 14 वर्षीय बेटी पुनम कुमारी, बजरंगी यादव की 14 वर्षीय बेटी ज्योति कुमारी, 12 वर्षीय निशा कुमारी के रूप में की गई है. संजय यादव की बड़ी बेटी 15 वर्षीय पुष्पा कुमारी है. विनोद यादव की बेटी पिरोती कुमारी (12 वर्ष) का इलाज चल रहा है.

ग्रामीणों ने घटना को लेकर बताया

ग्रामीणों ने बताया कि गांव की पांच लड़कियां मंगलवार की सुबह तालाब में नहाने गयी थीं. इसी दौरान बच्चियां डूबने लगीं. लड़कियों की आवाज सुनकर कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद सभी को तालाब से बाहर निकाला, जिसमें पूनम कुमारी की मौके पर ही मौत हो गयी. इसके बाद ग्रामीण आनन-फानन में अन्य चार लड़कियों को जमुई जिले के सिमलातुला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने तीन लड़कियों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक लड़की का बेहोशी की हालत में इलाज चल रहा है.

मौके पर कई अधिकारी मौजूद

घटना की सूचना पाकर आनंदपुर थाना प्रभारी विपीन कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया. घटना की जानकारी मिलते ही चांदन सीओ रविकांत वहां पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी और आपदा प्रबंधन से मदद मांगी. इधर, बेलहर SDPO राजकिशोर कुमार ने भी इस घटना इस घटना को लेकर बताया कि करमा-धरमा त्योहार के अवसर पर गांव की कुछ लड़कियां तालाब में स्नान करने पहुंची थीं. इसी दौरान यह घटना घटी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news