Thursday, September 19, 2024

Bihar IAS Transfer: बिहार के आईएएस के तबादले से सियासत गर्म, राजद नेता ने कहा”चमचे अपने अनुसार स्थानांतरण…”

पटना : बिहार की नीतीश सरकार ने बीते दिन शनिवार को एक साथ 43 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. इस तबादले पर अब राजनीति शुरू हो गई. इस दौरान राजद ने अधिकारियों के तबादले को लेकर सवाल खड़ा किया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने आज रविवार को कहा कि बिहार में तबादला पोस्टिंग उद्योग अपनी चरम ऊंचाइयों पर है. चमचे अपने अनुसार स्थानांतरण पदस्थापन कर रहे हैं.

तबादले को लेकर जमकर बरसे राजद प्रवक्ता

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि अनमेच्योर का भी हो रहा है. ट्रांसफर पोस्टिंग का कोई मानक नहीं है. जब चाहा जिसको चाहा इधर से उधर भेज दिया. बिहार में एक ही ट्रांसफर-पोस्टिंग फैक्ट्री है जो सिर चढ़कर बोलता रहता है. 17-18 वर्षों से मुख्यमंत्री नीतीश ने प्रदेश में सुई तक का फैक्ट्री नहीं खोले.

राजद के सवाल पर JDU ने बोला हमला

वहीं, आरजेडी के सवाल पर जेडीयू ने जवाब दिया है. जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने हमला बोलते हुए कहा कि सरकारी अधिकारियों की पोस्टिंग और ट्रांसफर को लेकर विपक्ष का हंगामा हास्यास्पद है. बिहार का विकास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में संभव हो पाया है क्योंकि जो अधिकारी अपना काम अच्छे से करते हैं, मंत्रिपरिषद के सदस्य अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन अच्छे से करते हैं, इन निर्णयों का लाभ जनता को मिलता है, इसलिए समय-समय पर ऐसे निर्णय लेना बहुत जरूरी है। यह उसी दिशा में उठाया गया कदम है।

राज्य सरकार के मंत्रियों के आचरण पर सवाल उठाए

आगे जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि दूसरी तरफ विपक्षी नेताओं ने राज्य सरकार के मंत्रियों के आचरण पर सवाल उठाए हैं. यह सुनकर आश्चर्य होता है. 2004-2014 तक केंद्र में यूपीए की सरकार थी. पूरा कार्यकाल घोटालों से भरा रहा. आरजेडी के नेता कोर्ट में पेश होते रहते हैं. इसके बाद भी विपक्षी दल मंत्रियों के चरित्र पर सवाल उठाते हैं। ट्रांसफर पोस्टिंग पर सवाल उठाते हैं। यह उनका मानसिक और राजनीतिक दिवालियापन है।

एक साथ 43 आईएएस अधिकारियों का तबादला

बता दें कि शनिवार को बिहार में एक साथ 43 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इस तबादले में भोजपुर, शिवहर, जमुई, लखीसराय, रोहतास, अररिया, समस्तीपुर, बेगुसराय, शेखपुरा, किशनगंज, अरवल, मधेपुरा समेत 12 जिलों के डीएम बदले गए हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news