Monday, September 16, 2024

बिहार के दो दिवसीय दौरे पर जेपी नड्डा, इन जिलों में 5 अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन, नितिन नबीन ने कहा उन्हें बिहार की चिंता हमेशा

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा आज शुक्रवार, 6 सितंबर से दो दिन बिहार दौरे पर रहेंगे. सुबह वह पटना हवाईअड्डा पहुंचेंगे. यहां स्वागत करने के लिए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप जायसवाल और दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहेंगे. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा नेता मंगल पांडेय भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि जेपी नड्डा अपने दौरे के दौरान प्रदेश के पांच अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे. जेपी नड्डा पीएम नरेंद्र मोदी 3.0 में स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार दौरे पर आ रहे हैं.

आईजीआईएमएस के लिए होंगे रवाना

राजधानी पटना पहुंचने के बाद सबसे पहले केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा आईजीआईएमएस के लिए रवाना होंगे. आईजीआईएमएस में बने नए आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे. पटना के बाद वे भागलपुर जाएंगे। भागलपुर में वे 200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का श्री गणेश करेंगे. इसके बाद वे गया के लिए रवाना होंगे। गया में मगध मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

पीएमसीएच भी जाएंगे नड्डा

दो दिवसीय बिहार दौरे के दूसरे दिन (07 सितंबर) जेपी नड्डा पटना साहिब में तख्त हरमंदिर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे. उनका पटना सिटी में एक छोटा सा कार्यक्रम भी है. इसके बाद जेपी नड्डा पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) जाएंगे. पीएमसीएच में बन रहे नये ब्लॉक को देखेंगे. पीएमसीएच में निरीक्षण के बाद दरभंगा जायेंगे. दरभंगा में एम्स के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करेंगे. बिहार का दूसरा AIIMS दरभंगा में बनेगा. इसके लिए बिहार सरकार ने शोभन बाइपास के पास जमीन का अधिग्रहण कर लिया है.

मुजफ्फरपुर में भी आयेंगे नड्डा

बता दें कि जेपी नड्डा दरभंगा और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के उद्धघाटन समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचेंगे। मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच और दरभंगा स्थित डीएमसीएच में सुपर स्पेशलिटी सेंटर स्थापित किये गये हैं. उद्घाटन का इंतजार था. केंद्रीय मंत्री के बिहार दौरे से लोगों का इसका इंतजार खत्म हो जायेगा. उत्तर बिहार के इन दोनों हॉस्पिटल पर अधिक दबाव है. सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में इलाज शुरू होने से बिहार के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

दौरे को लेकर बोले मंत्री नितिन नबीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के पटना दौरे पर बिहार सरकार में मंत्री नितिन नबीन ने कहा, “पहले भी जब वे(जे.पी. नड्डा) स्वास्थ्य मंत्री रहे तब भी उन्होंने बिहार की चिंता हमेशा की थी। आज फिर स्वास्थ्य मंत्री के रूप में उनका आगमन हो रहा है तो निश्चित रूप से बिहार की उम्मीदों को पूरा किया जाएगा. आज बिहार को नेत्र अस्पताल मिलने जा रहा है. मेरा मानना है कि आज का दिन चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बिहार के लिए एक बेहतर दिन है…”

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news