Monday, September 16, 2024

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में खेला! सीएम नीतीश और तेजस्वी की हुई मुलाकात

पटना : आज मंगलवार को प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार सचिवालय पहुंचे. इस दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंचे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच 8 माह बाद मुलाकात हुई. बता दें कि दोनों दिग्गज चेहरों के बीच हुई मुलाकात से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। हालांकि सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच मुलाकात हुई है. मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष दोनों मिलकर सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्ति के नाम पर मुहर लगाते हैं.

अलग-अलग गाड़ियों से पहुंचे सीएम और नेता प्रतिपक्ष

मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव अलग-अलग गाड़ियों से एक साथ मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंचे. दरअसल, बिहार सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्ति को लेकर दोनों नेता साथ रहे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव करीब 8 महीने बाद एक साथ मिलते दिखे.

इनके मौजूदगी में सूचना आयुक्त की नियुक्ति

बता दें कि राज्य में सूचना आयुक्त की नियुक्ति मुख्यमंत्री और विपक्षी दल के नेता के साथ-साथ मंत्रिमंडल के सदस्यों द्वारा की जाती है। इस समिति की अध्यक्षता मुख्यमंत्री करते हैं, इसी समिति में विपक्षी दल के नेता, विधानसभा और कैबिनेट सदस्य शामिल होते हैं, जहां एक नाम का चयन किया जाता है।

मुलाकात को लेकर तेजस्वी ने कहा

वहीं, इस मुलाकात को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि इसमें सूचना आयुक्त की नियुक्ति की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि नौवीं अनुसूची के मुद्दे पर उन्होंने सीएम से चर्चा की है. इस मसले पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में है. इस पर हमने भी कहा कि हम भी कोर्ट पहुंचे हैं. आप कोर्ट में अपनी बात रखें, हम भी अपनी बात को कोर्ट में अच्छे से रखेंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news