Monday, September 16, 2024

KC Tyagi : केसी त्यागी ने जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

पटना : केसी त्यागी ने JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से रिजाइन दिया है. उन्होंने निजी कारणों को बताते हुए प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया है. राजीव रंजन प्रसाद अब JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनेंगे. इस संबंध में पार्टी के महासचिव आफाक अहमद खान ने पत्र जारी कर जानकारी दी है।

पार्टी महासचिव ने पत्र जारी कर बताया

जेडीयू महासचिव अफाक अहमद खान की ओर से जारी पत्र में लिखा है कि ‘जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री, बिहार) ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया है. केसी त्यागी ने निजी कारणों से पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है.

विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को लगा झटका

बता दें कि केसी त्यागी जेडीयू के दिग्गज और कद्दावर नेता कहे जाते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी नजदीकी हैं. केसी त्यागी हर मुद्दा पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं. साल 2025 में बिहार विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में केसी त्यागी का राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा देना पार्टी के लिए झटका माना जा रहा है. इस बीच आजकल सीएम नीतीश अपनी पार्टी को लेकर काफी सक्रिय भी दिख रहे हैं.

इजराइल मुद्दे पर विपक्ष के साथ बोलते दिखे

एक तरफ पार्टी लगातार पदाधिकारियों को बदलकर संगठन को मजबूत करने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ केसी त्यागी का इस्तीफा पार्टी के लिए नुकसानदायक है. वहीं, कुछ दिन पहले केसी त्यागी ने इजराइल मुद्दे पर विपक्ष के साथ बोलते दिखे थे। उन्होंने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार को तुरंत इजराइल को दी जाने वाली मदद बंद कर देनी चाहिए. अब उनका इस्तीफा सामने आया है. इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में जेडीयू को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news