Monday, September 16, 2024

Bihar Politics : गिरिराज सिंह पर हमला, केंद्रीय मंत्री बोले “मैं गिरिराज हूं और मैं हमेशा… “

पटना : बिहार के बेगूसराय जिले के बलिया में आज शनिवार को आयोजित जनता दरबार का समापन के दौरान एक बड़ा हंगामा शुरू हो गया. इस कार्यक्रम के खत्म होते ही केंद्रीय कपड़ा मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह पर एक युवक ने हमला कर दिया. उसने गिरिराज सिंह को मुक्का मारने की कोशिश किया लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे दबोच लिया. हमला करने वाले आरोपी की पहचान लखमिनिया निवासी वार्ड पार्षद शहजादुज्जमा उर्फ सैफी के रूप में हुई है.

मंत्री जी के निकलने के दौरान हुआ हमला

दरअसल, जनता दरबार के समापन के समय जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह वहां से निकलने की तैयारी कर रहे थे, तभी वहां मौजूद शहजादुज्जमा नाम का एक युवक माइक पकड़ कर कुछ अनाप-शनाप बोलना स्टार्ट कर दिया. जिसका बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध भी किया . इसी दौरान शहजादुज्जमा ने मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. स्थिति खराब होते देख शहजादुज्जमा को हटाने का प्रयास किया गया लेकिन वह आक्रोशित हो उठा और केंद्रीय मंत्री पर हाथ उठाने लगा. हालांकि गिरिराज सिंह इस हमले में किसी तरह बच गए।

मौके पर मची अफरा-तफरी

केंद्रीय मंत्री पर अचानक हुए इस हमले से वहां अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शहजादुज्जमा को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि युवक ने यह कदम क्यों उठाया।

हमले के बाद बोले केंद्रीय मंत्री

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”मैं गिरिराज हूं और समाज के हितों के लिए हमेशा बोलता रहूंगा और संघर्ष करता रहूंगा.” मैं इन हमलों से नहीं डरता. जो लोग उनकी दाढ़ी और टोपी को संजोते हैं, उन्हें आज देखना चाहिए कि बिहार के बेगुसराय समेत पूरे देश में किस तरह से भूमि जिहाद, लव जिहाद और सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news