Monday, September 16, 2024

बच्चों की पढ़ाई फ्री की जायेगी… प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान

पटना : अगले साल 2025 में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में अगर जन सुराज की सरकार बनी तो 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को प्राइवेट स्कूल में फ्री में पढ़ाया जाएगा। इतना ही नहीं किताब और ड्रेस के साथ-साथ पढ़ाई का पूरा खर्च सब फ्री होगा। बता दें कि जन सुराज के शुत्रधार प्रशांत किशोर सरकार बनने से पहले लगातार इस तरह के ऐलान कर रहे हैं।

50 हजार करोड़ रूपये पढ़ाई पर खर्च

आज शुक्रवार, 30 अगस्त को पीके की तरफ से ऐलान किया गया है कि यह व्यवस्था प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में भी लागू की जायेगी। इस मौके पर उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की व्यवस्था देश के किसी भी प्रदेश में अभी तक नहीं है। उन्होंने आगे कहा नीतीश सरकार हर साल पढ़ाई के नाम पर 50 हजार करोड़ रूपये खर्च कर रही है, पर आपलोग ही बताइए कि इन पैसों से क्या 50 बच्चें भी सही से पढ़ हैं? मौके पर पीके ने आगे कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम इन्हीं पैसों का सही से उपयोग कर आपके बच्चों को अच्छी गुणवत्ता की पढ़ाई कराएंगे ताकि 15 साल के बाद वह सरकार और व्यवस्था पर बोझ नहीं बनें “.

पेंशन योजना को लेकर बोले हमला

इस दौरान पीके ने गांव में रहने वाले अकेले बुजुर्गों का दर्द समझते हुए आगे कहा कि जन सुराज अगले साल के आखिरी से यह तय करेगा कि जिन महिला-पुरुष की उम्र 60 साल से अधिक है, उन्हें कम से कम हर माह 2000 रुपये की पेंशन मिलेगी. उन्होंने पेंशन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा . कहा कि इस महंगाईकी परिस्थिति में महज 400 रुपये देकर क्या वह आपलोगों पर कोई एहसान कर रहे हैं? इस तरह की महंगाई में मात्र 400 रुपये में कोई भी जीवन व्यापन नहीं कर सकता है।

2 अक्टूबर को जनसुराज बनेगा एक पार्टी

बता दें कि 2 अक्टूबर को जन सुराज एक पार्टी के रूप में ऐलान होगा. इसके बाद 2025 के विधानसभा चुनाव में यह पार्टी सभी 243 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी। प्रशांत किशोर करीब 2 साल से गांव-गांव में जाकर पदयात्रा कर रहे हैं. इस दौरान वह कई बड़े दावे भी कर रहे हैं. अब देखना यह है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में वह कितना सक्सेस हो पाते हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news