Monday, September 16, 2024

राष्ट्रीय खेल दिवस पर खेल अकादमी का श्री गणेश करेंगे सीएम नीतीश

पटना : राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर कल गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार खेल अकादमी का उद्घाटन करेंगे. यह विश्वविद्यालय राजगीर में नवनिर्मित राज्य खेल अकादमी परिसर में बना है. बिहार के पहले खेल विश्वविद्यालय के लिए आईएएस रजनीकांत को कुलपति सह रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है. नियुक्ति को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. वह फिलहाल लखीसराय के डीएम के पद पर हैं.

रजनीकांत को बनाया गया पहला रजिस्ट्रार

एक सितंबर से वीआरएस ले रहे IAS अधिकारी रजनीकांत को राजगीर में शुरू हो रहे बिहार खेल विश्वविद्यालय का पहला रजिस्ट्रार बनाया गया है. वह पहले कुलपति की नियुक्ति तक विश्वविद्यालय का कार्यभार भी संभालेंगे। यह जानकारी भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, खेल विभाग के प्रधान सचिव बी राजेंद्र, निदेशक महेंद्र कुमार और खेल प्राधिकरण के डीजी सह राज्य खेल अकादमी के निदेशक रवींद्रन शंकरन ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

इतने कर्मियों की होगी नियुक्ति

कुमार रवि और बी राजेंद्र ने कहा कि राजगीर में खेल अकादमी और क्रिकेट स्टेडियम के संचालन के लिए 81 स्थायी और 33 संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी. इनमें निदेशक, उप निदेशक, सहायक निदेशक, कोच, मीडिया प्रभारी, आहार विशेषज्ञ, वैज्ञानिक अधिकारी, लाइब्रेरियन, मालिशिया, योग गुरु और योग पेशेवर के पद शामिल हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news