Monday, September 16, 2024

बिहार में 31 अगस्त तक 76 स्कूल बंद, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

पटना : गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर होने की वजह से राजधानी पटना के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है. गंगा नदी के तेज बहाव की वजह से स्कूली बच्चों और शिक्षकों के परेशानियों को देखते हुए जिला अधिकारी ने प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्कूल बंद करने का फैसला लिया है. इसके संबंध में पटना के जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है.

76 स्कूल तत्काल प्रभाव से हुए बंद

जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार, जिले के फतुहा, मनेर, मोकामा, अथमलगोला, बाढ़, बख्तियारपुर, दानापुर, पटना सदर प्रखंड के दियारा इलाके में स्थित कुल 76 स्कूल तत्काल प्रभाव से 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. बंद होने वाले पंचायतों में स्थित स्कूल की लिस्ट में रूपस, हरदासपुर दियारा, काला दियारा, रूपस महाजी, अकिलपुर, गंगहरा, रामनगर दियारा, इब्राहिमपुर, चिरैया, हेतनपुर, माधवपुर, मोमिंदपुर, गंगहरा, पाटलापुर, शिवनार, कासिमचक, मानस, पानापुर, पटलापुर, हवासपुर शामिल हैं।

बाढ़ के खतरे को देखते हुए स्कूलों को बंद करना जरुरी

पटना जिलाधिकारी ने जारी आदेश में कहा है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. जिला प्रशासन का मानना ​​है कि छात्रों की सुरक्षा प्राथमिकता है और बाढ़ के खतरे को देखते हुए स्कूलों को बंद करना जरूरी है.

आदेश की कॉपी अन्य अधिकारियों को सौंपी गई

जिला प्रशासन ने इस आदेश की कॉपी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को भेज दी है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news