Monday, September 16, 2024

Bihar Politics: तेजस्वी को अर्थशास्त्र का क, ख, ग, घ…समझने की जरुरत, अशोक चौधरी ने सबको लपेटा

पटना : आज सोमवार को बिहार सरकार में मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के नेता अशोक चौधरी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने राजद के साथ-साथ कांग्रेस को भी निशाने पर लिया है। अशोक चौधरी ने तेजस्वी यादव के द्वारा दिए गए बिहार की बदहाली के जिम्मेदार नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि किसी स्थिति में नीतीश कुमार को बिहार मिला था यह सभी को मालूम है। मौके पर उन्होंने तेजस्वी यादव को लेकर कहा कि उन्हें अर्थशास्त्र का क, ख, ग, घ समझना चाहिए.

राजद के कार्यकाल का जिक्र कर बोले

अशोक चौधरी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा, “केंद्र की तरफ से उनके पिता जी और माता जी के कार्यकाल में क्या समर्थन था और अभी के समर्थन में केंद्र सरकार क्या दे रही है. कैसे बिहार के बजट को हमारे नेता ने काम किया. कैसे सड़कों का निर्माण हुआ. हमको याद है कि पहले कहीं पुल बनता था तो पूरे बिहार में बात होती थी कि वहां पुल बन रहा है. आज कहां कितने पुल बन रहे किसी को याद भी नहीं है.”

विकास दर देश के विकास रेट से अधिक

इस दौरान अशोक चौधरी ने राजद के शासनकाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार का विकास दर देश के विकास रेट से अधिक है। तेजस्वी यादव को पढ़ना चाहिए. उन्हें पढ़ने में कठिनाई होती है। तेजस्वी यादव को दूसरों से कम से कम जानकारी लेनी चाहिए. लालू यादव के शासनकाल में किस तरह से व्यापारी, डॉक्टर और बिजनेसमैन प्रदेश से भाग गए थे.

जातीय जनगणना पर बोले अशोक चौधरी

जातीय जनगणना कराने को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अशोक चौधरी ने कहा कि देर से ही सही लेकिन उन्हें समझ आ गया है कि यह कितना जरूरी है. जब मैं कांग्रेस का अध्यक्ष था तो बिहार कांग्रेस में अति पिछड़ों का एक भी प्रकोष्ठ नहीं था. राहुल देश में जाति आधारित जनगणना कराने की बात कर रहे हैं, कांग्रेस पहले अपने शासित राज्यों में जनगणना क्यों नहीं शुरू करा रही? नीतीश कुमार ने अपने राज्य में ऐसा किया, कांग्रेस को अपने शासन वाले राज्यों में ऐसा करना चाहिए.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news