Monday, September 16, 2024

बापू सभागार में पीके ने कराया परिचय, जानें कौन हैं डॉ. जाह्नवी?

पटना : चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने पहली बार राजनीतिक मंच से अपनी धर्मपत्नी जाह्नवी दास का परिचय लोगों से कराया है। बता दें कि बापू सभागार में आयोजित महिला संवाद में बिहार से हजारों महिलाएं शामिल हुई। इस कार्यक्रम में पीके की पत्नी जाह्नवी भी पहुंची, जहां पीके ने मंच से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपनी पत्नी का परिचय कराया।

जाह्नवी का कराया परिचय

बापू सभागार में कार्यक्रम में महिलाओं से बात करते हुए जन सुराज नेता प्रशांत किशोर ने कहा कि हम दो साल से अपना घर-परिवार छोड़कर पैदल चल रहे हैं. हम यह काम इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि आप जैसी महिला हमारी पत्नी है. उसका नाम जान्हवी है. एक डॉक्टर है. डॉक्टरी छोड़कर उन्होंने अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाई और बिहार चले गए और जो करना चाहते थे, किया। तो आज हमने अपनी पत्नी को पहली बार आपसे मिलने के लिए बुलाया है

महिलाएं की तारीफ़ में बोले प्रशांत किशोर

पीके ने कहा, ”हम उनका परिचय इसलिए नहीं करा रहे हैं क्योंकि वह हमारी पत्नी हैं. हम उनका परिचय इसलिए करा रहे हैं क्योंकि आपका भाई काम करने में सक्षम है क्योंकि एक महिला ने परिवार की जिम्मेदारी ली है। आज जन सुराज में सभी आदमी काम करने में सक्षम हैं।” क्योंकि इसके पीछे आप जैसी महिला खड़ी है तो जब आप हमारा बोझ उठा रही हैं तो हमारा कर्तव्य है कि हम आपको आपके हक से ज्यादा दें।

विधानसभा चुनाव में महिलाओं को मिलेगी जिम्मेदारी

रिपोर्ट के मुताबिक जाह्नवी दास असम के गुवाहाटी शहर की निवासी हैं. जाह्नवी एक डॉक्टर हैं. प्रशांत किशोर और जाह्नवी दास की मुलाकात संयुक्त राष्ट्र के एक स्वास्थ्य कार्यक्रम में हुई थी. दोनों में जान-पहचान हुई, बातचीत हुई, फिर दोस्ती हुई और बात शादी तक पहुंच गई। हालांकि, जाह्नवी कम ही किसी कार्यक्रम में नजर आते हैं. यही वजह है कि जब महिलाओं का कार्यक्रम हुआ तो प्रशांत किशोर ने पहली बार मंच पर अपनी पत्नी जाह्नवी का परिचय कराया . पीके ने कहा है कि जन सुराज 2025 के चुनाव में कम से कम 40 महिलाओं को विधानसभा भेजेगा.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news