Monday, September 16, 2024

Janmashtami 2024 : 251 चांदी के कलश से होगा अभिषेक, थाईलैंड के फूलों से सजाएं गए मंदिर, पटना इस्कॉन में जन्माष्टमी की तैयारी पूरी

पटना : आज सोमवार को देश भर में बड़े ही धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। इस बीच राजधानी पटना के इस्कॉन मंदिर में भी जन्माष्टमी की तैयारी पूरी हो चुकी है। बता दें कि नन्दलला के जन्मोत्सव का मुख्य कार्यक्रम आज 26 अगस्त दिन सोमवार को शाम सात बजकर पंद्रह मिनट से शुरू हो जाएगा। इस भव्य कार्यक्रम में राजधानी सहित अन्य राज्य के अलग-अलग इलाकों से भी लोग पहुंचेंगे। जिसकों लेकर मंदिर प्रशासन की तैयारी पूरी हो चुकी है।

दोपहर 2:00 बजे तक भक्तों के लिए खुला रहेगा मंदिर

बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर पटना के इस्कॉन ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है. सबसे पहले भगवान का 251 चांदी के कलश और दक्षिणायन शंख से अभिषेक किया जाएगा। आज जन्माष्टमी के अवसर पर दोपहर 2:00 बजे तक भक्तों के लिए मंदिर में प्रवेश खुला रहेगा. भक्त भगवान की आराधना कर सकते हैं. इस बार जन्माष्टमी के मौके पर इस्कॉन मंदिर परिसर को वृन्दावन की थीम पर सजाया गया है.

थाईलैंड और बैंकॉक के फूल से सजाएं गए मंदिर

जानकारी के मुताबिक, इस बार मंदिर को सजाने के लिए थाईलैंड और बैंकॉक से फूल मंगाए गए हैं. इन फूलों से मंदिर परिसर को सजाया गया है. जो मनमोहक और बेहद खूबसूरत लग रहा है. मंदिर परिसर का खूबसूरत नजारा देखने के लिए सुबह से ही लोग आ रहे हैं. मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग द्वार तैयार किए गए हैं। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचेंगे ये दिग्गज

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रसिद्ध उद्योगपति एलएन पोद्दार आज कृष्ण जन्मोत्सव पर इस्कॉन मंदिर के मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा बिहार के कई वरिष्ठ मंत्री भी जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं. दुनिया भर में शांति के लिए विशेष पूजा की जाएगी. जिसमें तमाम अतिथियों समेत आम लोग भी मौजूद रहेंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news