Monday, September 16, 2024

Bihar Politics : प्रशांत किशोर का लालू यादव परिवार पर पोस्टर वार, “परिवार के अलावा यादवों को आगे नहीं बढ़ाया”

पटना : बिहार की राजनीति में हमेशा कुछ न कुछ नया सुनने और देखने को मिलता है। इस बीच अब पीके की पार्टी जन सुराज ने राजधानी पटना की सड़कों पर पोस्टर वॉर शुरू कर दिया है. जन सुराज ने रविवार को एक पोस्टर के जरिए लालू परिवार पर निशाना साधा है. पोस्टर के जरिए यादव समाज को यह दिखाने की कोशिश की गई है कि लालू यादव ने अपने परिवार के अलावा यादव जाति के किसी अन्य नेता को आगे बढ़ाने का काम नहीं किया है.

लालू यादव को सिर्फ अपना परिवार नजर आया

पोस्टर में साफ लिखा है कि ‘लालू यादव को सिर्फ अपना परिवार नजर आया, बाकी सभी यादव नेताओं पर राजनीतिक हमला किया गया.’ आपको बता दें कि अपर्णा यादव के नाम से यह पोस्टर इनकम टैक्स गोलंबर समेत कई जगहों पर लगाया गया है, जिसमें उनके नाम के नीचे जन सुराज लिखा हुआ है.

राजनीति में लालू परिवार पर अक्सर होते है हमले

बिहार की राजनीति में लालू परिवार पर अक्सर खूब हमले होते रहे हैं. इस बीच इनदिनों वो जन सुराज के निशाने पर हैं . पोस्टर लगाकर अपर्णा यादव ने यादव जाति को साफ संदेश देने की कोशिश की है कि राजद को आगे बढ़ाने के लिए यादव समाज के लोग चाहे कितना भी संघर्ष और मेहनत कर लें, लेकिन जब उन्हें आगे ले जाने की बात आती है तो उस वक्त भी लालू यादव अपने परिवार के लोगों को ही आगे बढ़ाएंगे.

पोस्टर के कई मायने निकल कर आ रहे सामने

इस पोस्टर के कई मायने हैं. कहा जा रहा है कि जन सुराज से जुड़ी महिला नेता अपर्णा यादव को आगे कर प्रशांत किशोर ने यह दिखाने की कोशिश की है कि यादव जाति से आने वाले लोग भी बड़ी संख्या में जन सुराज से जुड़ रहे हैं. जन सुराज में यादवों को सम्मान मिल रहा है. यादव की पार्टी अब सिर्फ राजद नहीं बल्कि जन सुराज बन गयी है.

देश के सबसे अच्छे राज्यों में से एक बनाने की कोशिश

वहीं, प्रशांत किशोर लगातार बिहार में गांव-गांव घूम रहे हैं और लोगों से बिहार की बदहाली पर चर्चा भी कर रहे हैं और सभी राजनीतिक पार्टियों पर हमला बोल रहे हैं. प्रशांत किशोर दावा कर रहे हैं कि अगर उन्हें मौका मिला तो वे बिहार को देश के सबसे अच्छे राज्यों में से एक बना देंगे. आपको बता दें कि प्रशांत किशोर इसी साल 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे. साथ ही प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी जन सुराज बिहार की 243 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news