Thursday, September 19, 2024

Flipkart से शॉपिंग करना पड़ेगा अब महंगा, सभी खरीदारी पर देनी होगी एक्स्ट्रा फीस

पटना : ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने अब अपने यूजर्स से प्लेटफॉर्म फीस वसूलना शुरू कर दिया है। अगर ग्राहक फ्लिपकार्ट की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए 10,000 रुपये से कम का ऑर्डर करते हैं तो उन्हें प्लेटफॉर्म शुल्क देना होगा।

स्विगी और जोमैटो की तरफ करेगा वसूली

स्विगी और जोमैटो की तरह फ्लिपकार्ट ने भी प्लेटफॉर्म फीस वसूलना शुरू कर दिया है। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने 17 अगस्त से प्रति ऑर्डर 3 रुपये का प्लेटफॉर्म चार्ज लेना शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि अब यूजर्स को कुछ भी ऑर्डर करने से पहले 3 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

3 रुपये पर ऑर्डर के हिसाब से देने पड़ेंगे पैसे

ऐसे में अब सवाल यह है कि 3 रुपये का यह अतिरिक्त चार्ज किन यूजर्स पर लगाया जाएगा? तो ध्यान देने वाली बात यह है कि यह अतिरिक्त प्लेटफॉर्म चार्ज स्टैंडर्ड और प्लस दोनों यूजर्स को देना होगा। यहां कंपनी की ओर से ऑर्डर की सीमा भी तय कर दी गई है. अगर आप 10,000 रुपये से ज्यादा का ऑर्डर देते हैं तो आपको यह एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा.

10,000 रुपये अधिक की खरीदारी पर कोई पैसे नहीं

वहीं अगर आप 10,000 रुपये से कम की खरीदारी करते हैं तो आपको 3 रुपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा। गौरतलब है कि फिलहाल फ्लिपकार्ट के सहायक ब्रांड क्लियरट्रिप और ग्रोसरी पर इस तरह के शुल्क नहीं लगाए जा रहे हैं। फिलहाल अमेज़न अपने ग्राहकों से कोई प्लेटफॉर्म चार्ज नहीं ले रहा है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news