Saturday, October 19, 2024

Ceat Cricket Awards: टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा को किया क्रिकेटर ऑफ द ईयर से सम्मानित

पटना। भारत को टी20 चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा अवॉर्ड जीता है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को सिएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स 2023-24 में ‘मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ दिया गया।

बीसीसीआई सचिव को किया सम्मानित

भारत के मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली को ‘मेंस वनडे बल्लेबाज ऑफ द ईयर’ का अवार्ड दिया गया, जबकि 2023 वनडे विश्व कप के दौरान 24 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को ‘वनडे बॉलर ऑफ द ईयर’ के अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस साल की शुरुआत में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 712 रन बनाने वाले यशस्वी जयसवाल को ‘मेन्स टेस्ट बैटर ऑफ द ईयर’ का अवार्ड दिया गया, जबकि आर. अश्विन को ‘मेन्स टेस्ट बॉलर ऑफ द ईयर’का अवार्ड दिया गया। वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह को खेल प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए चुना गया। इस दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह का कहना है कि भारतीय टीमें आने वाले दिनों में और अधिक खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी।


बाहबाडोस में झंडा फहराया

इस मौके पर बीसीसीआई सचिव जय शाह का कहना है कि,”जैसा कि मैंने आपको राजकोट में कहा था कि हम बारबाडोस में अपने देश का झंडा फहराने जा रहे हैं, और हमारी टीम इंडिया के कैप्टन ने ऐसा ही किया। अगर हमें 1.4 अरब लोगों का आशीर्वाद मिला, तो हम चैंपियंस ट्रॉफी, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और महिला टी20 विश्व कप में भी ऐसा ही प्रदर्शन कर सकते है।”

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news