Monday, September 16, 2024

बिहार शिक्षा विभाग में जल्द होगी डेढ़ लाख पदों पर नियुक्ति, शिक्षा मंत्री का आदेश

पटना : बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने घोषणा की है कि प्रदेश शिक्षा विभाग में जल्द ही डेढ़ लाख से अधिक पदों पर बहाली होने वाली है। एक बार फिर से प्रदेश में नौकरी की बहार आने वाली है। शिक्षा विभाग फिर से बड़े पैमाने पर भर्ती करने का फैसला लिया है। इन पदों के अधियाचना बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) को भेज दी गई है। इस भर्ती में विद्यालय के प्रिंसिपल, प्रधान टीचर, कंप्यूटर शिक्षक आदि की नियुक्ति की जाएगी।

खंडर विद्यालयों की होगी मरम्मत

जेडीयू प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा सभी विधायकों और विधान परिषदों से ऐसे 10-10 सरकारी विद्यालयों की लिस्ट मांगी गई है, जिनकी स्थिति जर्जर है। इन विद्यालयों को प्रदेश सरकार फिर से मरम्मत करवाएगी। साथ ही कहा कि कुछ स्थानों पर यह कार्य शुरू भी हो गए हैं। मौके पर शिक्षा मंत्री ने मदरसों के सिलेबस से जुड़ें सवालों पर कहा कि मामला संज्ञान के बाद संबंधित अधिकारियों को जांच-पड़ताल के आदेश दिए गए हैं। जो भी सच सामने आएंगे उसी आधार पर सुधार किए जाएंगे।

चुनाव में नौकरी और रोजगार अहम मुद्दा

बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में राज्य में सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के लिए नौकरी और रोजगार बड़ा मुद्दा बना हुआ है. शिक्षा विभाग में अब तक लगभग 5 लाख से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है। 15 अगस्त को झंडा फहराने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोजगार को लेकर बड़ा ऐलान किया. जिसमें उन्होंने 12 लाख नौकरियों के साथ 34 लाख रोजगार की घोषणा की थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news