Monday, September 16, 2024

Snake News: 1 साल के मासूम ने सांप को दांत से दो टुकड़े कर उतारा मौत के घाट

पटना : बिहार से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। इन दिनों बारिश का मौसम है, इस वजह से सांप काफी अधिक नजर आ रहे हैं। इस मौसम में सांप लोगों के घर और मकानों को अपना बसेरा बना रहे हैं। वहीं सांप काटने की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है। इस बीच गया जिले का एक साल का मासूम बच्चा खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, मासूम बच्चा सांप से भीड़ गया। यही नहीं सांप को जान से मार भी दिया।

गया जिले का मामला

गया के फतेहपुर प्रखंड के पहाड़पुर पंचायत के जमुहार गांव में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक साल के बच्चे ने सपोला की मुंह काटकर हत्या कर दी. दरअसल, जमुहार निवासी राकेश का एक साल का बेटा रियांश घर की छत पर खेल रहा था. इसी बीच वह छत पर रेंग रहे सपोला को मुंह में लेकर खेलने लगा। बच्चे ने उसके दो टुकड़े कर दिये। इसी बीच जब रियांश की मां छत पर पहुंची तो बच्चे के मुंह में सपोला देखकर घबरा गई।

बच्चा पूरी तरह स्वास्थ्य

बता दें कि रियांश की मां ने जल्द ही अपने एक साल के बेटे के मुंह से सांप को बाहर निकाल कर फेंक दिया। इसके बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने मासूम की जांच कर इलाज किया। अच्छी ख़बर है कि सांप को दांत से दो टुकड़े करने वाला मासूम पूरी तरह से खतरे से बाहर है। मासूम का यह कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है।

सर्प एक्सपर्ट की राय

इस मामले को लेकर सर्प एक्सपर्ट ने बताया कि मासूम बच्चा ने जिस सपोले को मुंह में लिया था, वह विषैला नहीं होता है। उस सांप को तेलिया सांप या अंध सर्प कहा जाता हैं। यह सर्प बारिश के मौसम में अधिक देखने को मिलता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news