Monday, September 16, 2024

Patna News: पटना में हुआ भीषण हादसा, सेप्टिक टैंक में फंसने से चार मजदूरों की मौत

पटना : आज बुधवार, 21 अगस्त को पटना जिले में बाढ़ के दौरान बुरई बाग गांव में एक सेप्टिक टैंक में चार मजदूर फंस गए। सुबह 11 बजे से मजदूर फंसे हुए थे. मजदूरों को बचाने के लिए बचाव प्रयास किए गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर ने सभी मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के लिए मजदूर सेप्टिक टैंक में उतरे थे. इसी दौरान बड़ा हादसा हो गया. मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी.

टैंक में उतरने के दौरान फंसे मजदूर

मिली जानकारी के मुताबिक बुरई बाग में शौचालय की शटरिंग खोलने के लिए मजदूर टैंक में उतरे थे, लेकिन अंदर जाने के बाद सभी मजदूर फंस गए. मजदूरों के अंदर फंसे होने की खबर मिलते ही इलाके में चीख-पुकार मच गई. टैंक में फंसे सभी मजदूरों को सांस लेने में गंभीर दिक्कत होने लगी. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है. इसके बाद प्रशासन ने तुरंत ऑक्सीजन के साथ एक एम्बुलेंस मौके पर भेजी. साथ ही अंदर फंसे सभी मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू किया गया. प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे.

हॉस्पिटल पहुंचते ही तोड़ा दम

रेस्क्यू ऑपरेशन और कड़ी मेहनत के बाद चारों मजदूरों को टैंक से बाहर निकाल लिया गया. जब वह बाहर आया तो बेहोश था। इन सभी को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. मृतक मजदूरों की पहचान 27 वर्षीय जोगन राम, 30 वर्षीय झुना राम, 25 वर्षीय पवन कुमार और 20 वर्षीय बिट्टू कुमार के रूप में की गई है. वहीं, इस घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news