Monday, September 16, 2024

Leshi Singh: नीतीश सरकार की मंत्री लेसी सिंह को दी गई Z श्रेणी की सुरक्षा

पटना : बिहार सरकार की मंत्री लेसी सिंह को Z श्रेणी में अपग्रेड कर दिया गया है. यह फैसला बिहार सरकार की सुरक्षा समिति समन्वय बैठक में लिया गया. इसके अलावा सांसद देवेश चंद्र ठाकुर और नवादा सांसद विवेक ठाकुर को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार सरकार की सुरक्षा समिति के मुताबिक खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह को पूर्णिया और आसपास के इलाकों के बाहुबलियों से गंभीर खतरा है.

नीतीश सरकार की पहली मंत्री जिसे मिला जेड श्रेणी

बिहार सरकार सुरक्षा समिति के इस फैसले के बाद मंत्री लेसी सिंह राज्य की पहली मंत्री बन गयी हैं, जिन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है. दरअसल, हाल ही में पूर्णिया जिले में दो चुनाव हुए हैं. लोकसभा चुनाव के साथ-साथ रुपौली में विधानसभा चुनाव भी हुआ था. दोनों चुनाव में मंत्री लेसी सिंह ने अपनी पार्टी की कमान संभाल रखी थी.

चुनाव के दौरान मंत्रियों में दहशत देखा गया

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बिहार पुलिस को सूचना मिली थी कि मंत्री लेसी सिंह के चुनाव प्रचार में मुखर होने से एक बड़े नेता समेत कुछ असामाजिक तत्वों में दहशत है. ऐसे में वे मंत्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं. बिहार सरकार ने मंत्री लेसी सिंह के अलावा राज्य के दो सांसदों को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है. इनमें से एक सीतामढी से जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर और दूसरे नवादा से बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर शामिल हैं.

जानिए कौन हैं लेसी सिंह ?

बता दें कि नीतीश सरकार में लेसी सिंह कैबिनेट मंत्री हैं। वह अपने पति की मर्डर के बड़ा राजनीति में कदम रखी हैं। बिहार की राजनीति में उनकी अपनी अलग पहचान है। स्वर्गीय बुटन सिंह की पत्नी लेशी सिंह हैं। साल 2000 में बूटन सिंह को पूर्णिया अदालत में गोलियों से भूनकर मार डाला गया था। मौजूदा में वह बिहार के धमदाहा सीट से विधायक हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news