Friday, September 20, 2024

Bharat Bandh: पटना में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, दिख रहा भारत बंद का असर

पटना : सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर दिए गए निर्देश के विरोध आज बुधवार, 21 अगस्त को कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं देश के कई राज्यों में भारत बंद होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना सामना भी करना पड़ रहा है। कहीं-कहीं तो रेल के संचालन पर असर देखने को मिल रहा हैं। वहीं बिहार में सिपाही भर्ती अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पहुंचने में काफी दिक्कत हुई। इस दौरान कई राजनीतिक पार्टियां जैसे बसपा और राजद ने भी भारत बंद का समर्थन किया है। इस बीच राजधानी पटना में बंद के समर्थकों पर लाठीचार्ज देखने को मिल रहा है।

पटना में प्रदर्शनकारियों पर डंडाचार्ज

भारत बंद का बिहार में खासा असर देखा जा रहा है. सड़कों पर बड़ी संख्या में बंद समर्थक जुटे हुए हैं. ये लोग बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया. उन पर पानी की बौछार भी की गई.

भारत बंद से रांची में जनजीवन प्रभावित

भारत बंद का असर झारखंड के रांची में भी देखने को मिल रहा है. इससे जनजीवन प्रभावित हो गया है. इस बंद को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किये हैं. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण के भीतर आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने भारत बंद का आह्वान किया है. दलित और आदिवासी संगठनों ने कोर्ट से इस फैसले को वापस लेने की मांग की है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news