Monday, September 16, 2024

Bharat Bandh 2024: सिपाहियों ने किया SDO पर लाठीचार्ज, भारत बंद पर पटना में बवाल

पटना : बुधवार (21 अगस्त) को ‘भारत बंद’ का बिहार में असर देखने को मिला. हालांकि, राजधानी पटना में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों को बैरिकेड्स लगाकर रोका गया. पुलिस ने वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. हालांकि इस दौरान भीड़ में एसडीओ श्रीकांत खांडेकर भी पुलिसकर्मी की लाठी का शिकार हो गये. सिपाही को पता ही नहीं चला कि सिविल ड्रेस में एसडीओ श्रीकांत खांडेकर भीड़ में मौजूद हैं और उसने प्रदर्शनकारी समझकर डंडा चला दिया.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

डाकबंगला चौराहे की दुकानें बंद रहीं. हालांकि कुछ दुकानें खुली थीं, लेकिन विरोध के दौरान दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। हालांकि, पटना डीएम ने पहले ही निर्देश दिया था कि किसी भी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जायेगी. बल प्रयोग करने, यातायात बाधित करने, लोक व्यवस्था एवं आम जनजीवन को प्रभावित करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राजधानी पटना में खुले रहे कई स्कूल

वहीं दूसरी तरफ इस बंद को लेकर राजधानी पटना में कई विद्यालयों ने मंगलवार देर रात को ही नोटिस जारी करते हुए स्कूल को बंद कर दिया था। हालांकि आज बुधवार भारत बंद के ऐलान के बावजूद भी कई स्कूल खोले गए लेकिन प्रदर्शन और भारत बंद को देखते हुए स्कूलों में बच्चों को पहले ही छुट्टी दे दी गई।

आरक्षण को लेकर भारत बंद

बता दें कि एससी आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है. बिहार के आरा, मधुबनी में ट्रेनें रोकी गईं. कई जिलों में आगजनी भी की गई है. आज बिहार पुलिस सिपाही भर्ती के लिए भी परीक्षा है. इसे लेकर कई जगहों से खबरें आईं कि अभ्यर्थियों को सेंटर तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news