Monday, September 16, 2024

Bihar News : नक्सलियों ने धमकी देते हुए अशोक चौधरी को दलित विरोधी बता चिपकाया पर्चा

पटना : भाकपा माओवादियों ने क्रांतिकारी युवाओं से बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के खिलाफ एकजुट होने का ऐलान किया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने युवाओं से पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की कार्रवाई के खिलाफ विरोध करने की घोषणा की है. बांकेबाजार थाना क्षेत्र के चौंगाई में नक्सलियों ने पर्चा छोड़ कर युवाओं से यह अपील की है. बेकनबाजार थानाध्यक्ष विनय कुमार चौरसिया ने बताया कि नक्सलियों द्वारा पोस्टर चिपकाने के मामले की जानकारी नहीं है.

अशोक चौधरी को दलित विरोधी बताया

इधर, छोड़े गए माओवादियों के पर्चे में बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी को दलित विरोधी बताया गया है. माओवादियों ने पर्ची में लिखा है कि मंत्री अशोक चौधरी दलित होने के बावजूद दलित, महादलित, आदिवासी और किसान विरोधी हैं. माओवादियों ने क्रांतिकारी युवाओं से एकजुट होकर मंत्री अशोक चौधरी के खिलाफ जन आंदोलन चलाने का ऐलान करते हुए कहा है कि वह माओवादियों के खिलाफ हमेशा गलत बयानबाजी करते हैं.

पर्चा में लिखा सरकार का बहिष्कार करें

बांकेबाजार थाना क्षेत्र के चौंगाई बाजार में चिपकाए गए पर्चे में माओवादियों ने आदिवासियों, दलितों, महादलितों, अल्पसंख्यकों, प्रगतिशील और क्रांतिकारी युवाओं से वर्तमान सरकार के खिलाफ एकजुट होने का ऐलान किया है. छोड़े गए पर्चे में माओवादियों ने सशस्त्र कृषि क्रांति और दीर्घकालिक लोकायुक्त के माध्यम से नई नलवारी क्रांति को पूरा करने के लिए वर्तमान सरकार का बहिष्कार करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में क्रांतिकारी चुंबन समिति और क्रांतिकारी जैन समिति बनाने की अपील की है।

विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करें

आगामी विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने, चुनावी धोखाधड़ी को उजागर करने और वर्तमान सरकार का बहिष्कार करने का आह्वान किया गया है। छोड़े गए पर्चों में माओवादियों ने युवाओं से पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों द्वारा गरीब लोगों को झूठे मामलों में फंसाने और उनके खिलाफ पुलिसिया दमन के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news