Monday, September 16, 2024

Independence Day : सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 10 लाख और रोजगार के अवसर सृजित किए जाएंगे

पटना। गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्य राजकीय समारोह का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह 9 बजे तिरंगा रोहण किया। इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार रोजगार और नौकरी के लिए लगातार काम कर रही है। प्रदेश के अब तक 5 लाख लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। वहीं 2 लाख पदों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 10 लाख नौकरी देने का वादा किया गया था, जबकि अब तक 12 लाख लोगों को पदों पर बहाली करने का काम जारी है।

रोजगार के लिए प्रयास जारी

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि रोजगार के अवसर मुहैया कराने में भी बिहार सरकार लगातार प्रयास कर रही है। 24 लाख लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले एक साल में हमारी सरकार 10 लाख और रोजगार के अवसर मुहैया कराएगी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम ने लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने पहले आजादी के लिए शहीद हुए लोगों को नमन किया। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में बिहार का अहम योगदान है। हम बिहार के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हैं।

समारोह में त्रिस्तरीय सुरक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2005 में जब उन्हें बिहार की सत्ता मिली थी तो बिहार की स्थिति बेहतर नहीं थी। बिहार आज तेजी से आगे बढ़ रहा है। आधारभूत संरचनाओं के विकास में बिहार सबसे बेहतर परिणाम दे रहा है। राज्य में निवेश का माहौल बकरार है। बड़ी- बड़ी कंपनियां निवेश करने बिहार आ रही है। समारोह को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। चार सेक्टर मजिस्ट्रेट के अतिरिक्त 60 अलग-अलग स्थानों पर 98 मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news