Thursday, September 19, 2024

Viral Video: रेलवे जंक्शन पर ट्रेन गार्ड ने दिव्यांग यात्री के साथ किया दुर्व्यवहार

पटना। समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन के गार्ड ने एक दिव्यांग व्यक्ति के साथ बदसलूकी की। दिव्यांग पर चिल्लाया और उसे बोगी से धक्का देकर उतार दिया। यह घटना कैमरे में कैद हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा हैं।

दिव्यांग के साथ की बदतमीजी

इस घटना के बाद समस्तीपुर के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। दिव्यांग रोसड़ा के थतिया गांव के स्थानीय निवासी हैं। वह समस्तीपुर स्टेशन पर वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन से मुजफ्फरपुर जा रहे थे। वह समस्तीपुर स्टेशन पर वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, गार्ड ने दिव्यांग यात्री के साथ बदतमीजी की और उसका कॉलर पकड़कर उसे जबरदस्ती बोगी से नीचे धकेल दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियों में गार्ड दिव्यांग यात्री को गाली देते और पैर से मारते हुए दिखाई दे रहा है।

मामले की जांच जारी

घटना पर डीआरएम श्रीवास्तव का कहना है कि यह घटना बेहद दुखद है। किसी भी यात्री के साथ इस तरह का व्यवहार अस्वीकार्य नहीं है। उन्होंने पुष्ट की है कि वीडियो में दिखाई दे रहा आरोपी गार्ड सोनपुर रेल मंडल का है। तीन सदस्यीय समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर सोनपुर रेल मंडल से कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच जारी है । वायरल वीडियो को देखने के बाद लोगों में आक्रोश है। कई लोग गार्ड की हरकत की निंदा कर रहे हैं। यह घटना रेलवे में दिव्यांग यात्रियों के साथ हुए व्यवहार पर सवाल खड़ा करती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news