Monday, September 16, 2024

Lighting: बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत

पटना। बांका के फुल्लीडुमर प्रखंड के दो अलग-अलग गांवों में मंगलवार की शाम बिजली गिरने से एक महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। बारिश के बीच वज्रपात की घटना में मौत के बाद मृतक के परिवार में हड़कंप मच गया है। मृतकों की पहचान फुल्लीडुमर प्रखंड सह थाना क्षेत्र के घुठियारा ग्राम निवासी उषा देवी, खेसर थाना क्षेत्र के खड़ौआ ग्राम निवासी कपिल दास और इसी गांव के रहने वाले प्रेम लाल चौधरी के पुत्र छोटू कुमार के रूप में हुई है।

पुलिस मौके पर पहुंची

पहली घटना घुठियारा गांव के बहियार में तब घटी जब गांव की ही कुछ महिलाएं खेत में धान रोपने का काम कर रही थी। आकाशीय बिजली की घटना में स्व. बुधन यादव की पत्नी उषा देवी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला जख्मी हो गई। जख्मी महिला का इलाज अस्पताल में जारी है। घटना की सूचना के बाद मौके पर फुल्लीडुमर थानाध्यक्ष बबलू कुमार सुरक्षा बल के साथ पहुंचे। पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया।

मवेशी चराने के दौरान हुई मौत

वहीं दूसरी घटना खेसर थाना क्षेत्र के खड़ौआ गांव के बहियार में घटना तब घटी, जब किसान कपिल दास खेत में धान का बिचड़ा उखाड़ रहे थे। आकाशीय घटना में किसान कपिल दास की मौके पर ही मौत हो गई। तीसरी घटना भी इसी गांव में घटित हुई। बहियार में मवेशी को चराने गए छोटू कुमार की बिजली गिरने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news