Monday, September 16, 2024

Kal Ka Mausam: बिहार में बारिश और ठनके को लेकर अलर्ट, जानें बुधवार को कैसा रहने वाला है मौसम

पटना : राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में मॉनसून का असर जारी है. मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार को भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. बादलों की आवाजाही और कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के कारण पटना और आसपास के इलाकों में मौसम सामान्य बना हुआ है.

इन जिलों में बुधवार को तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग ने गोपालगंज, सीवान, बक्सर, कैमूर और रोहतास में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि, अगले पांच दिनों के दौरान तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. वहीं IMD ने बुधवार को सीवान में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि जहानाबाद, शेखपुरा, लखीसराय, पटना, गोपालगंज, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, अरवल, गया, नालंदा, रोहतास, सारण, अररिया, किशनगंज, सहरसा के कुछ इलाकों में भारी बारिश होगी. ऐसे में इन जिलों में हल्की और मध्यम बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। लोगों से बारिश के दौरान सावधान रहने को भी कहा गया है।

ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग पटना के अनुसार, बिहार के कई जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। इस दौरान लोगों से सावधानी बरतने को कहा गया है। इसके साथ ही आपदा प्रबंधन विभाग ने भी मौसम विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने के लिए सुझाव दिया है। लगातार हो रही बारिश कि वजह से तापमान में कमी आई है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के कई नदियों का जलस्तर बढ़ने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news