Thursday, September 19, 2024

Bihar Rape Case: दलित लड़की से रेप मामले पर जमकर भड़कीं मायावती, नीतीश सरकार से कर दी ये मांग

पटना : बिहार में अपराध का मामला लगातार बढ़ रहा है. यहां अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं है. अपराधी खुलेआम अपराध कर रहे हैं और पुलिस हाथ पे हाथ रखे हुए है. बिहार में आए दिन हत्या, छिनतई, चोरी और रेप जैसे मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में बिहार के मधुबनी जिले में 18 साल की दलित लड़की से रेप का मामला सामने आया था. इसके कुछ दिनों बाद बिहार के प्रसिद्ध शहर मुजफ्फरपुर में एक 14 वर्षीय दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। बिहार में बढ़ते अपराध को देखते हुए सपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है.

रेप मामले पर भड़कीं मायावती

बसपा सुप्रीमों मायावती ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बिहार में बढ़ते आपराधिक मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “बिहार में हाल ही में जिला मधुबनी की लगभग 18 वर्ष की दलित लड़की के साथ कमलेश यादव व उसके साथियों ने तथा इसके कुछ ही दिनों बाद जिला मुजफ्फरपुर में 14 वर्षीय दलित बच्ची के साथ संजय राय (यादव) व उसके साथियों ने सामूहिक बलात्कार करके इनकी निर्मम हत्या कर दी.”

रिपोर्ट अति-दुःखद व चिन्ताजनक

उन्होंने आगे लिखा, “बीएसपी बिहार स्टेट यूनिट से प्राप्त यह रिपोर्ट अति-दुःखद व चिन्ताजनक। बिहार की सरकार इन दोनों घटनाओं को पूरी गम्भीरता से ले तथा सभी दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें, ताकि इस तरह की घटनायें फिर से ना हों। दलितों की सुरक्षा व सम्मान का सरकार विशेष ध्यान रखे।”

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

बिहार में एक के बाद एक दलित लड़कियों से हो रहे दुष्कर्म के मामले में बसपा मुखिया मायावती ने बिहार की नीतीश सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. एक्स के माध्यम से उन्होंने बिहार सरकार से मधुबनी और मुजफ्फरपुर की घटनाओं को गंभीरता से लेने की अपील की है, साथ ही बिहार सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को दलितों की सुरक्षा और सम्मान पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news